scriptअब घर के किचन में लगेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज के फोटो, पढ़ें पूरी खबर | Photos of PM Narendra Modi and CM Shivraj in the kitchen | Patrika News

अब घर के किचन में लगेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज के फोटो, पढ़ें पूरी खबर

locationहोशंगाबादPublished: Jul 26, 2018 02:50:41 pm

Submitted by:

sandeep nayak

घर के मुख्य दरवाजे और किचन प्लेटफार्म के ऊपर लगेंगी तस्वीर

Photos of PM Narendra Modi and CM Shivraj in the kitchen

अब घर के किचन में लगेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज के फोटो, पढ़ें पूरी खबर

हरदा। अब घरों में प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के फोटो लगाए जाएंगे। जी हां यह बात बिलकुल सही ही है। इसके लिए जगह भी निर्धारित की गई है। लोगों को यह फोटो घर के मुख्य दरवाजे और अपने रसोई घर के प्लेटफार्म के ऊपर की तरफ लगाने होंगे। जो हर समय परिवार वालों के सामने रहेंग। नपा ने इसके लिए बाकायदा टेंडर भी जारी कर दिए हैं।
इन घरों में लगेंगे फोटो
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी क्षेत्र में बनने वाले मकानों में इस प्रकार की टाईल्स लगाए जाएंगे जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के फोटो लगे होंगे। नपा ने मकान के मुख्य द्वार व रसोई घर के प्लेटफार्म के ऊपर दीवार पर लगने वाले टाइल्स के लिए टेंडर भी जारी कर दिए हैं।

इन्होंने ली आपत्ति
शहर के युवा मनीष शर्मा बाबूजी ने मंगलवार को इस पर आपत्ति जताते हुए कलेक्टर को शिकायत की है। उन्होंने नपा सीएमओ व जिला निर्वाचन अधिकारी को भी इसकी प्रति दी है। मनीष के मुताबिक नपा ने 18 लाख मूल्य की निविदा जारी की है। इसे निरस्त किया जाना चाहिए या यह खर्च भाजपा के कोष से जाना चाहिए। ये टाइल्स मकान मालिक खासकर रसोई में महिलाओं को हर समय दिखेंगी। ऐसे में विधानसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग को आचार संहिता के पालन में इन्हें छिपाने पर मोटी रकम खर्च करना पड़ सकती है। जनता के पैसों का दुरुपयोग कर मकानों में इस तरह टाइल्स लगाना औचित्यहीन है। शर्मा ने निविदा निरस्त करने की मांग की है।
अपर आयुक्त ने जारी किया है आदेश
शर्मा के मुताबिक नगरीय प्रशासन विभाग की अपर आयुक्त मंजू शर्मा ने इस साल 4 अप्रैल को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा 2 जनवरी को योजना की बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन में ऐसा किया जाना बताया गया है। आदेश के साथ टाइल्स का डिजाइन भी दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो