scriptफूल सिंह बरैया ने जवाहर लाल नेहरु से लेकर नरेन्द्र मोदी तक पर साधा निशान | Phulasinh Baraiya rally in mp hindi news | Patrika News
होशंगाबाद

फूल सिंह बरैया ने जवाहर लाल नेहरु से लेकर नरेन्द्र मोदी तक पर साधा निशान

मध्यप्रदेश के पिपरिया में संविधान और आरक्षण विषय पर डेढ़ घंटे दिया संबोधन

होशंगाबादNov 05, 2017 / 09:26 pm

Shakeel Niyazi

Phulasinh Baraiya rally in mp hindi news

Phulasinh Baraiya rally in mp hindi news

पिपरिया। बहुजन संघर्ष दल के तत्वावधान में संविधान और आरक्षण के समर्थन में राष्ट्रीय अध्यक्ष फूल सिंह बरैया ने रविवार को मप्र के इतवारा बाजार मैदान पर आम सभा ली। इस दौरान पार्टी के नेताओं ने कहा कि अगले चुनाव में बहुजन समाज को एकजुट होकर मप्र सरकार को उखाड़ फैंकना है। उन्होंने भाजपा और कांग्रेज पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए बहुजनों का हक मारने वाला बताया है।
बहुजन संघर्ष दल राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर फूल सिंह बरैया ने संविधान और आरक्षण विषय करीब डेढ़ घंटे आंकड़ों सहित अपना उदबोधन दिया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु से नरेन्द्र मोदी तक एससी एसटी के लिए बजट निर्धारित होता है वहा कहां जाता है इसका कोई हिसाब नहीं है। प्रदेश के ५ करोड़ मतदाता में से साढ़े चार करोड़ दलित, पिछड़ा वर्ग से हैं महज ५० लाख वोट वाले सत्ता पर काबिज हैं ये संविधान में दिए अधिकारों को आज तक लागू नहीं कर पाए। देश चलाने वाले ८ हजार २७४ ब्यूरोकेट हैं संविधान के अनुसार इसमें ४ हजार १३७ पद आरक्षित, पिछड़ा वर्ग के होना चाहिए। लेकिन प्रतिशत शून्य है। उन्होंने कहा एससी एसटी के लिए सरकार का बजट ५ लाख ३७ हजार करोड़ है इसके बाद भी यह वर्ग गरीब है। मीडिया से चर्चा में बरैया ने कहा प्रदेश में बहुजन संघर्ष दल की सरकार बनेगी इसके लिए अंदरुनी तैयारियां चल रही हैं। सभा का समय समाप्त होने के बावजूद फूल सिंह बरैया कुछ देर बोलते रहे आयोजकों ने इसपर ध्यान दिलाया तब जाकर सभा समाप्त हुई। सभा को राष्ट्रीय,प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों ने संबोधित किया। जिलाध्यक्ष संजय अहिरवार ने संचालन किया।
हाट बाजार के दुकानदार हुए परेशान
Phulasinh Baraiya rally in mp hindi news
IMAGE CREDIT: patrika
इतवारा बाजार मैदान पर लगने वाला हाट बाजार सभा के चलते नही लग पाया इसे लेकर सैकड़ों दुकानदारों ने आक्रोश जताया। छोटे दुकानदार की रोजी रोटी हाट बाजार पर ही निर्भर रहती है बाहर से आए दुकानदारों को बेवजह मानसिक आर्थिक रुप से परेशान होना पड़ा। दुकानदार राजा सोनी,ब्रजेश कहार ने बताया कि एसडीएम से शिकायत दर्ज कराई गई है।
एक माह पहले दी थी अनुमति
अनुमति करीब एक माह पहले दी गई थी उसमें रविवार का ध्यान नही रहा किसी ने संज्ञान में भी यह बात नही लाई। भविष्य में रविवार के दिन इतवारा बाजार मैदान पर किसी भी कार्यक्रम को दुकानदारों के हित को देखते हुए अनुमति जारी नही की जाएगी।
मदन सिंह रघुवंशी,एसडीएम

Home / Hoshangabad / फूल सिंह बरैया ने जवाहर लाल नेहरु से लेकर नरेन्द्र मोदी तक पर साधा निशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो