scriptबैंक में जीरो बजट पर खाता खोलने के नाम पर जुटाए 70 लाख लेकर हो गया था चंपत, तीन साल बाद यहां मिला | piprya crime news | Patrika News

बैंक में जीरो बजट पर खाता खोलने के नाम पर जुटाए 70 लाख लेकर हो गया था चंपत, तीन साल बाद यहां मिला

locationहोशंगाबादPublished: Dec 09, 2019 01:04:52 pm

Submitted by:

sandeep nayak

समझौते के तहत ग्राहकों को जीरो बजट पर बैंक खाते खोलने का काम करता था आरोपी

बैंक में जीरो बजट पर खाता खोलने के नाम पर जुटाए 70 लाख लेकर हो गया था चंपत, तीन साल बाद यहां मिला

बैंक में जीरो बजट पर खाता खोलने के नाम पर जुटाए 70 लाख लेकर हो गया था चंपत, तीन साल बाद यहां मिला

पिपरिया/निजी बैंक में काम कर रहे निजी कंपनी के एक एजेंट को पुलिस ने तीन साल बाद धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फरार आरोपी को उसकी ससुराल आमला से मुखबिरी के आधार पर गिरफ्तार किया है।
रविवार को पुलिस ने बताया कि ठूंठादहलवाड़ा टोला निवासी पुरुषोत्तम पिता रामलाल खुरवंशी बकरांगी कंपनी के अभिकर्ता के रुप में यूको बैंक से हुए समझौते के तहत ग्राहकों को जीरो बजट पर बैंक खाते खोलने का काम करता था। पुलिस ने बताया कि बैंक की राशि लैपटॉप के माध्यम से आरोपी ने स्वयं के खाते में करीब 69 लाख 59 हजार रुपए ट्रांसफर कर ली थी और राशि का निजी उपयोग कर लिया था। घटना का पता चलते ही बैंक मैनेजर ने मंगलवारा थाने में 22 फरवरी 2017 को आरोपी पुरुषोत्तम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। टीआई प्रवीण कुमरे ने बताया कि अपराध दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश शुरु की लेकिन वह शहर छोड़ कर फरार हो गया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे। विवेचना अधिकारी उपनिरीक्षक बालमुकुंद दुबे ने प्रधान आरक्षक कल्लू सिंह धुर्वे ने फरार आरोपी के संबंध तथ्य जुटाना शुरु किए। पुख्ता मुखबिरी मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने आमला स्थित बुद्धबिहार कॉलोनी से पिछले दिनों आरोपी पुरुषोत्तम खुरवंशी को धर दबोचा। आरोपी आमला स्थित में ससुराल में छिपकर फरारी काट रहा था। वारदात को लेकर आरोपी पुरुषोत्तम खुरवंशी ने कहा तकनीकि खराबी के चलते यह सब हुआ इसमें अधिकारियों की भी मिली भगत है लेकिन मुख्य अपराधी उसे ही बना दिया गया।
1 लाख 20 हजार लैपटॉप, बॉयोमेट्रिक मशीन जब्त
आरोपी से पुलिस ने 69 लाख 59 हजार में से 1 लाख 20 हजार की रकम जब्त की है। बाकी राशि की बरामदगी की कर्रवाई में पुलिस जुटी है आरोपी ने राशि कहां कहा उधार दी उनके नाम पते पूछे जा रहे है उनसे राशि बरामदगी पुलिस करेगी। आरोपी से धोखाधड़ी में उपयोग में लाए लैपटॉप और बॉयोमेट्रिक मशीन भी जब्त की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो