scriptअवैध कॉलोनियों में स्थायी बिजली कनेक्शन देने की तैयारी | planning to give connection to evey unregistered colony | Patrika News

अवैध कॉलोनियों में स्थायी बिजली कनेक्शन देने की तैयारी

locationहोशंगाबादPublished: Jan 21, 2020 09:14:46 pm

Submitted by:

amit sharma

शहर में करीब २ हजार अस्थायी बिजली कनेक्शन हैं
 

अवैध कॉलोनियों में स्थायी बिजली कनेक्शन देने की तैयारी

अवैध कॉलोनियों में स्थायी बिजली कनेक्शन देने की तैयारी

होशंगाबाद. अवैध कॉलोनी में सालों से अस्थायी कनेक्शन से बिजली ले रहे लोगों को अब बिजली विभाग स्थायी कनेक्शन देने जा रहा है। कंपनी ऐसी अवैध कॉलोनी और आवासीय परिसरों को चिंहित कर रही है जहां बिजली नहीं पहुंच पाई है। शहर के हर इलाके की रिपोर्ट तैयार की जा रही हैं। अभी शहर में करीब दो हजार अस्थायी कनेक्शन हैं।
एेसे मिलेगा लाभ
जिस कॉलोनी को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से मंजूरी मिल चुकी है, लेकिन बिल्डर ने बिजली की व्यवस्था अभी तक नहीं की है। उन आवास और प्लाट की गिनती हो रही है। उपभोक्ताओं के लिए जरूरी अधोसंरचना तैयार करने पर आ रहे खर्च का आंकलन किया जा रहा है। इसके बाद नपा से चर्चा कर आगे की कार्रवाई होगी। इसमें ऐसी कॉलोनी को भी लिया जा रहा है, जहां बिल्डर ने बिना मंजूरी के प्लाटिंग की है। वहां रहने वाले लोगों की संख्या और बिजली अधोसंरचना बनाने के खर्च का आंकलन कराया जा रहा है।
इनका कहना है

अवैध कॉलोनी और टीएनसीपी से मंजूरी लेकर प्लाट बेचने वाली कॉलोनी में बिजली सप्लाई देने के लिए सर्वे करवाया जा रहा है। शासन स्तर पर ऐसी कॉलोनियों में सप्लाई देने पर निर्णय होगा।
अंकुर मिश्रा, डीई होशंगाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो