scriptचाट का ठेला लगाने वाले पिता के बेटे ने राष्ट्रीय फुटबाल स्पर्धा में दिखाया अपना हुनर | Player selection in national football tournament | Patrika News

चाट का ठेला लगाने वाले पिता के बेटे ने राष्ट्रीय फुटबाल स्पर्धा में दिखाया अपना हुनर

locationहोशंगाबादPublished: Dec 09, 2018 07:53:50 pm

Submitted by:

poonam soni

गरीबी को नही आने दिया खेल के बीच

football

चाट का ठेला लगाने वाले पिता के बेटे ने राष्ट्रीय फुटबाल स्पर्धा में दिखाया अपना हुनर

बैतूल. शहर के फुटबाल खिलाड़ी मोहम्मद कासिफ ने प्रदेश टीम की ओर से खेलते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपना दम दिखाया है। कम उम्र के इस खिलाड़ी ने उड़ीसा के कटक में हुई राष्ट्रीय फुटबाल स्पर्धा में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद कासिफ ने गरीबी को अपनी खेल के बीच नहीं आने दिया। कासिफ शहर के ही बहुत छोटे परिवार से हंै। यहां तक कि उनके पिता मोहम्मद इकबाल अहमद शहर के ही लल्ली चौक में चाट का ठेला लगाते हैं। मध्य प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा बीसी रॉय ट्रॉफी ओपन जूनियर नेशनल कटक उड़ीसा के लिए मध्य प्रदेश की टीम में शिवाजी स्पोर्ट्स एकेडमी बैतूल के खिलाडी मोहम्मद काशिफ़ अहमद का चयन किया था। एक सप्ताह के कैम्प के बाद सुपर अंडर 18 में गोल कीपर काशिफ़ का चयन हुआ। काशिफ ने उड़ीसा के कटक में हुई राष्ट्रीय स्पर्धा में मप्र टीम की ओर से भाग लिया। प्रदेश की टीम हालांकि स्पर्धा मेंं हारकर बाहर हो गई, लेकिन गोलची के रुप में काशिफ ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। स्पर्धा से वापस लौटने पर खिलाडिय़ों ने शनिवार

प्रदेश के टॉप 20 में हुए थे चयनित
मप्र फुटबॉल एसोशिएशन जबलपुर एवं बालाघाट फुटबॉल एसोशिएशन द्वारा 13 दिवसीय जूनियर नेशनल पुरूष मप्र फुटबॉल टीम चयन एवं प्रशिक्षण कैंप आयोजित किया गया। जिसमें मप्र के सभी जिले के जूनियर 38 खिलाड़ी चयनित किए गए।जिसमें 20 उत्कृष्ट खिलाडियों का चयन राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए किया था।
अंतर जिला क्रिकेट स्पर्धा में बैतूल ने सीहोर को हराया
बैतूल. बरकतउल्ला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में बैतूल ने सीहोर की टीम को तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय द्वारा अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता विवि परिसर में आयोजित की गई। शनिवार को खेले गए मैच में बैतूल टीम के कप्तान जतिन गोयर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। सीहोर की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 103 रन पर ऑल आउट हो गई। बैतूल की टीम ने 16ओवर में 8 विकेट पर आसान सा लक्ष्य प्राप्त कर लिया। रविवार को बैतूल और होंशगाबाद के बीच में सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। इस मौके पर टीम मैनेजर रवि तरकसवार एवं खेल अधिकारी नीलिमा पीटर मौजूद रहे।
काशिफ का भव्य स्वागत किया। शिवाजी क्लब के शारिक खान ने बताया कि काशिफ की आर्थिक स्थिति कमजोर होने से खिलाडिय़ों द्वारा मदद की जाती है। कासिफ भविष्य में बेहतर खिलाड़ी के रुप में उभर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो