script

पीएम मोदी ने कॉल कर पूछा- कैसी हो, पेंशन मिल रही या नहीं, ख़ुशी में झलके आंसू

locationहोशंगाबादPublished: Jun 27, 2018 11:14:21 am

Submitted by:

sandeep nayak

देशभर के 11 जिलों में किया गया होशंगाबाद का चयन, प्रधानमंत्री ने तीन लोगों से की चर्चा

pm modi

इनके पास दिल्ली ने आया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कॉल, दिल हो गया गदगद

होशंगाबाद। जिले की तीन लोगों के लिए बुधवार की सुबह हमेशा के लिए यादगार बन गई। वह इस दिन को कभी नहीं भूल पाएंगे। दरअसल इन लोगों के पास सुबह-सुबह दिल्ली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे वीडियो के माध्यम से सीधी बात की। और उनको मिलने वाली योजनाओं की जानकारी ली। यह चर्चा कलेक्टर कार्यालय के पास एनआईसी में कराई गई। जहां पर सुबह 9 बजे प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कॉल किया था।
देश के 11 जिलों में चयन
पीएम से सीधे संवाद करने का मौका होशंगाबाद के हितग्राहियों को मिला है। होशंगाबाद के अलावा देश के 11 जिले पीएम मोदी से सीधे संवाद कार्यक्रम में शामिल रहे। सभी हितग्राही सुबह 8 बजे एनआईसी पहुंचे थे।
इसलिए किया गया इनका चयन
संदीप साहू, अर्चना दुबे अटल पेंशन योजना की हितग्राही हैं। पिपरिया के नित्य गोपाल साहू का एक हादसे में एक पैर कटने से उन्हें 1 लाख रुपए बीमा मिला है। तीनों हितग्राही योजना की जानकारी रखने वाले हैं। इसलिए उनका चयन किया गया।
वीडियो कांफ्रेसिंग से कराई बात
हितग्राहियों से पीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कराई गई। इसमें कोई गड़बड़ी न हो इसलिए लगातार दिल्ली से संस्थागत वित्त विभाग के अफसर कॉल करके हितग्राहियों से योजनाओं की जानकारी लेते रहे। मोदी से अटल पेंशन योजना के हितग्राही पांजरा के संदीप साहू, होशंगाबाद भीलपुरा की रहने वाली अर्चना दुबे और साामजिक सुरक्षा योजना के हितग्राही पिपरिया निवासी नित्य गोपाल साहू बातचीत की। मंगलवार को लीड बैंक मैनेजर ने भी योजना की जानकारी हितग्राहियों को दी थी।
एनआईसी में हुई बातचीत
एनआईसी में चयनित तीनों हितग्राहियों के अलावा 25 अन्य हितग्राही भी मौजूद रहे। संवाद के पहले मंगलवार को एनआईसी के डीआईओ मनीष गुणवान, नेटवर्क इंजीनियर महेश सामंतराय और आशीर्ष शर्मा ने वीडियो कांफ्रेसिंग की टेस्टिंग की।
पीएम मोदी से संवाद के लिए होशंगाबाद के हितग्राहियों का चयन होना खुशी की बात है। हितग्राहियों को योजनाओं के बारे में जानकारी दी है।
-आरके त्रिपाठी,
लीड बैंक मैनेजर होशंगाबाद

ट्रेंडिंग वीडियो