scriptमध्यप्रदेश में इस जगह पीएम को सुनने चलना पड़ेगा दो किलोमीटर | pm narendra modi 15 february in itarsi | Patrika News

मध्यप्रदेश में इस जगह पीएम को सुनने चलना पड़ेगा दो किलोमीटर

locationहोशंगाबादPublished: Feb 12, 2019 02:58:07 pm

Submitted by:

sandeep nayak

इटारसी में 15 फरवरी को होगी पीएम की सभा

इटारसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आमसभा को लेकर सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है। इसे देखते हुए पुलिस ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। स्थानीय पुलिस ने जो इंतजाम किए है उसके अनुसार सभा स्थल तक कोई वाहन नहीं पहुंच पाएगा। सभा स्थल पर पहुंचने के लिए लोगों को एक से दो किलोमीटर तक पैदल चलना होगा।
सभास्थल पर मंच के पास ६० मीटर का सुरक्षा घेरा (डी) बनाया जाएगा। पीएम हैलीपेड पर सीपीई में उतरकर हाईवे से सूखा सरोवर से होते हुए रेलवे मैदान पर सभा स्थल पर पहुंचेंगे। इस दौरान सुरक्षा के लिए करीब 1500 जवानों को सुरक्षा में लगाया जाएगा। सड़क के हरेक पुलिया सहित अन्य स्थानों पर सशस्त्र बल तैनात रहेगा।
विधायक ने लिया जायजा : सोमवार को हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा और सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह ने रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पहुंचकर तैयारियां का जायजा लिया। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, भाजपा युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष राहुल चौरे सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।
पंप हाउस के पास जमा हुआ पानी : मैदान में पंप हाउस के पास पानी जमा है। इससे ओवर हैड टैंक के पास झाडिय़ां पनप रही हैं। इसे साफ करना होगा। दरअसल, जिस हिस्से में झांडियां हैं उसके पास ही स्टेज बनाने की योजना है।
क्षतिग्रस्त गेट न बन जाएं परेशानी : सभा में लाखों लोग एकत्रित हो सकते हैं। ऐसे में मैदान में प्रवेश के लिए बने क्षतिग्रस्त गेट परेशानी न बन जाए। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से सभी गेंटों का उपयोग होने की संभावना है।
पीडब्ल्यूडी अमला तैयार कर रहा मैदान
सभा स्थल पर पीडब्ल्यूडी और रेलवे का अमला साफ-सफाई कर रहा है। पीडब्ल्यूडी ने एक ग्रेडर, दो जेसीबी, एक रोलर सहित ४० कर्मचारियों को मैदान की सफाई में लगाया है। आयोजन की तैयारियों के पहले दोनों की विभागों को मैदान का समतल करके देना है। मंगलवार शाम तक मैदान की स्थिति बेहतर करने का दावा किया जा रहा है।
भीतर सफाई और बाहर फैली गंदगी
रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान के भीतर साफ-सफाई के लिए मशीने और कर्मचारी लगे हुए है। वहीं मैदान के बाद गंदगी फैली हुई है। इंस्टीट्यूट मैदान के सामने खरतपवार की वजह से कुछ दिखाई नहीं देता। पीएम की सुरक्षा के लिहाज से ये झांडिया, पेड़ और खरपतवार खतरनाक हैं।
पंडाल लगने से पहले होगा पूजन
यात्रा प्रभारी भोपाल विधायक रामेश्वर शर्मा मंगलवार को नर्मदा जयंती के पावन मौके पर रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पर सुबह 10 बजे पंडाल लगाने का कार्य शुरू होने के पूर्व पूजन करेंगे। इस अवसर पर सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ सीतासरन शर्मा सहित दोनों विधानसभाओं के विधायक और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और स्थानीय नेता उपस्थित रहेंगे।
यहां होंगे पार्किंग स्थल
बैतूल की ओर से आने वाली बसों को प्लाईवुड फैक्ट्री के आगे नहीं बढऩे दिया जाएगा। पथरौटा नहर के आसपास ही पार्किंग की जाएगी। रोड के एक ओर बसों और अन्य वाहनों को खड़े कराए जाएंगे।
रामपुर रोड पर पिंक सिटी के आसपास वाहनों की पार्किंग बना दी गई है। बसों से यात्रियों को उतारकर उन्हें गैलेक्सी गार्ड के पास और सनखेड़ा रोड पर खाली पड़े मैदानों में खड़ा कराया जाएगा।
कृषि उपज मंडी में पार्किंग की गई है। यहां होशंगाबाद, भोपाल की ओर से आने वाले वाहनों को पार्क कराएंगे।
हरदा, टिमरनी, डोलरिया की ओर से आने वालों के लिए जुझारपुर के पास इंडियल ऑयल डिपो के सामने पड़े खाली मैदान में रोक दिया जाएगा।
रेलवे मालगोदाम और पोटरखोली भी वाहनों को खड़ा कराया जाएगा।
स्टेशनों पर चैकिंग
पीएम के दौरे को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर चैकिंग अभियान शुरू कर दिया है। आरपीएफ ने सोमवार के डॉग स्क्वॉड के साथ रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर चैकिंग की। इस दौरान यात्रियों के लगैज भी चेक किए गए।
&प्रधानमंत्री की सभा के लिए रेलवे इंस्ट्टीयूट के मैदान की मरम्मत की जा रही है। मैदान के समतल होने के बाद आगे की तैयारियां पार्टी स्तर से ही होंगी।
जेडएम कुरैशी, पीडब्ल्यूडी एसडीओ

ट्रेंडिंग वीडियो