पुलिस ने चलाया 72 घंटे का ऑपरेशन सर्च अभियान, जानें क्यों

पुलिस ने चलाया 72 घंटे का ऑपरेशन सर्च अभियान, जानें क्यों

sandeep nayak | Publish: Aug, 12 2018 12:37:43 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर पुलिस के बम निरोध दस्ते ने की इटारसी-होशंगाबाद में सर्चिंग

होशंगाबाद/इटारसी. स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को लेकर जिले में पुलिस सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गई है। एसपी अरविंद सक्सेना के निर्देश पर 72 घंटे का ऑपरेशन सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसमें बम निरोधक दस्ता भीड़ भरे सार्वजनिक स्थलों, नर्मदा घाटों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पेट्रोल पंप आदि की सर्च डिडेक्शन, डिप्सोजल उपकरण से सर्चिंग कर रहा है। शनिवार को चार सदस्यीय टीम ने स्नाइफर डॉग सिकंदर की मदद से होशंगाबाद एवं इटारसी शहर में सुबह 9 बजे से लेकर रात तक संदिग्ध लोगों व संदिग्ध वस्तुओं की छानबीन की। स्नाइफर डॉग सिकंदर ने की भीड़ भरे स्थानों पर संदिग्ध लोगों व संदिग्ध वस्तुओं छानबीन की गई।
बम निरोधक दस्ते के प्रभारी अजय शर्मा ने बताया कि नर्मदा के सेठानीघाट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सर्किट हाउस, पेट्रोल पंप, ओवर ब्रिज सहित भीड़ भरे स्थानों व बाजारों में स्पेशल डॉग व सस्पेक्टेड डिवाइस से लोगों के वाहन, सामान सहित लावारिस हालत में पड़ी वस्तुओं की सर्चिंग की गई है। यह 72 घंटे का ऑपरेशन सर्चिंग अभियान है। जो 15 अगस्त तक जारी रहेगा। शनिवार को इटारसी व होशंगाबाद में सर्चिंग की गई है। इसके बाद सिवनीमालवा, पिपरिया, सोहागपुर, बाबई, पचमढ़ी आदि इलाकों में भी सर्चिंग की जाएगी।

police 72 hour search operation in hoshangabad

होटल-लॉज और ढाबों की भी होगी चैकिंग
एसपी सक्सेना ने जिले के सभी थाना क्षेत्रों के प्रभारियों को एसडीओपी के सुपरविजन में शहर के अंदर व इससे जुड़े स्टेट व नेशनल हाइवे किनारे होटल, लॉज, ढाबों की भी सघन चैकिंग कर संदिग्धों व आपराधिक तत्वों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए हैं। हाइवे के सीमावर्ती चौक-चौराहों पर भी सघन गश्त व वाहनों की चैकिंग करने को कहा है। चैकिंग के दौरान सीसीटीवी कैमरों, सूचना तंत्र की मदद से सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाए रखने को निर्देश दिए हैं।

ट्रेनों में जांच
इटारसी. 15 अगस्त को लेकर रेलवे स्टेशन, ट्रेनों और बस स्टैंड परिसर में शनिवार को जांच की गई। सुरक्षा के लिहाज से सिटी पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त रूप से बम निरोधक दस्ते के साथ टे्रनों में जांच की। पार्सल कार्यालय और मुसाफिर खाने में लगेज जांचा गया।

Ad Block is Banned