scriptक्रिकेट मैदान के बाद अब पुलिस ने बनाया आधुनिक जिम | Police built a modern gym after cricket ground | Patrika News

क्रिकेट मैदान के बाद अब पुलिस ने बनाया आधुनिक जिम

locationहोशंगाबादPublished: Jun 23, 2018 06:39:36 pm

Submitted by:

govind chouhan

पुलिस कर्मी और उनके परिवार बनाएंगे हेल्थ फिटनेस

patrika

क्रिकेट मैदान के बाद अब पुलिस ने बनाया आधुनिक जिम

होशंगाबाद. जिला पुलिस लाइन में पुलिस ने क्रिकेट मैदान को विकसित करने के बाद अब पुलिस कर्मियों और उनके बच्चों के लिए आधुनिक जिम का निर्माण किया है। इस जिम में रोजाना सुबह शाम एक्सरसाइज कर सकेंगे। जल्द ही आईजी इस आधुनिक मल्टी जिम का उद्घाटन करने जा रहे हैं। एमटी शाखा के बाजू में बना मल्टी जिम : जिला पुलिस लाइन के रक्षित कार्यालय भवन परिसर में एमटी शाखा के बाजू में पुराने जिम हाल का रिनोवेशन कर यहां आधुनिक मल्टी जिम बनाया गया है। रक्षित निरीक्षक जगदीश पाटिल ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले 5 लाख रुपए की राशि से यह नए जिम बनाया गया है। इसमें आधुनिक संसाधन-उपकरण मुहैया कराए हैं। जिम में टे्रड मिल, क्रास टे्रनर, बाइब्रेटर मशीन, एयर बाइक साइकिल, मल्टी जिम मशीन, डम्बल सेट, ब्रेंच फ्रेश, ओब्डनामनल मशीन सेट सहित साउंड सिस्टम स्थापित किया है।
एक शिफ्ट में 15 लोग कर सकेंगे एक्सरसाइज : बताया जाता है कि इस मल्टी जिम में पुलिस कर्मचारी-अधिकारियों सहित उनके परिवार के 15 सदस्य एक शिफ्ट में हेल्थ फिटनेस के लिए एक्सरसाइज कर सकेंगे। जिम का शुभारंभ जल्द ही होना जा रहा है।
patrika
रात्रि गश्त में मदद 30 नए वाहन
पुलिस आधुनिकीकरण के तहत जिला पुलिस विभाग को पीएचक्यू से करीब तीस नए चार पहिया व दो पहिया वाहन मिले हैं। इन्हें थानों में दिया जा रहा है। इसमें 3 बुलेरो, 17 पल्सर बाइक, 5 बुलेट और 5 स्कूटी वाहन शामिल हैं। थानों को इन नए वाहन मिलने से रात्रि गश्त, बीट पेट्रोलिंग, यातायात सुधार सहित अपराधियों को पकडऩे में मदद मिलेगी। थाना क्षेत्र के ड्यूटी कार्यों में तेजी आएगी।
इन थानों को मिलेंगे नए वाहन : रक्षित निरीक्षक जगदीश पाटिल ने बताया कि एसपी अरविंद सक्सेना के आदेश पर एमटी शाखा के माध्यम से तीन बुलेरो चार पहिया वाहन को पचमढ़ी,डोलरिया एवं शिवपुर थाने को दिए जा रहे हैं। 17 पल्सर बाइक को कोतवाली, देहात एवं इटारसी थाना तथा 5 बुलट वाहनों को यातायात पुलिस के होशंगाबाद थाना, इटारसी थाना, पिपरिया थाना में दिए जा रहे हैं। 5 स्कूटी वाहन महिला अधिकारियों को मिलेंगे। जिसमें कोतवाली, देहात और इटारसी थाना शामिल है। थानों में नए वाहनों की संख्या बढऩे से फील्ड के कामकाज, रात्रि गश्त, बीट पेट्रोलिंग सहित अपराधारियों को पकडऩे में मदद मिलेगी। किसी भी घटना-दुर्घटना के समय इन वाहनों से तत्काल पुलिस कर्मी पहुंचकर कार्रवाई एवं मदद कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो