scriptसेना के जवान की तलाश में पुलिस टीम पहुंची होशियारपुर, घर में मिला ताला | Police team reached Hoshiarpur in search of solder | Patrika News

सेना के जवान की तलाश में पुलिस टीम पहुंची होशियारपुर, घर में मिला ताला

locationहोशंगाबादPublished: Dec 09, 2019 01:16:42 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

पचमढ़ी के सेना शिक्षा कोर से राइफल और कारतूस चोरी होने के मामला, संदिग्ध की तलाश जारी

सेना के जवान की तलाश में पुलिस टीम पहुंची होशियारपुर, घर में मिला ताला

सेना के जवान की तलाश में पुलिस टीम पहुंची होशियारपुर, घर में मिला ताला

होशंगाबाद/पचमढ़ी के सेना शिक्षा कोर करिअप्पा कंपनी के मुख्य गेट से दो सुरक्षा कर्मियों से इंसास राइफल, मैगजीन और जिंदा कारतूस लेकर फरार हुए एक संदिग्ध बदमाश की जांच एजेंसियों ने पहचान कर ली है। आरोपी पंजाब के होशियारपुर का है। यह जानकारी लगते ही पिपरिया से स्पेशल टीम रविवार को ही पंजाब के होशियापुर भेजी गई है। टीम देर रात पहुंची जहां संदिग्ध बदमाश के घर पर ताला लगा मिला। रात ज्यादा होने के बाद पुलिस सोमवार सुबह से स्थानीय पुलिस की मदद से उसकी तलाश में जुटी हुई है। आईजी आशुतोष राय एवं एसपी एमएल छारी ने बताया कि जिस बदमाश की पहचान हुई है, वह सेना का ही कर्मचारी निकला है। उसने वर्ष 2017-18 में पचमढ़ी के आर्मी बैंड स्कूल से एक साल का प्रशिक्षण लिया था। उसकी एक फेसबुक आईडी हरप्रीत नाम से भी मिली है। इस आईडी से वह सुपर पावर पाकिस्तान के पेज का फॉलोअर भी बताया जाता है। अभी यह पुष्ट नहीं है कि वह वर्तमान में ड्यूटी पर कार्यरत है या नहीं और कहां पदस्थ है। सूत्रों के मुताबिबक हरप्रीत सिंह होशियापुर सैनिक सेंटर से कुछ महीने से गायब है। उसके साथी की भी तलाश की जा रही है।
यह है मामला
शुक्रवार सुबह लगभग 4 बजे पचमढ़ी स्थित सेना कैंप से दो आरोपी संतरियों से राइफल और कारतूस छीनकर ले गए थे। घटना के बाद से ही सेना सहित पुलिस में हड़कंप है। बदमाश सुरक्षा में तैनात गार्डों की राइफल, तीन मैगजीन और 20 जिंदा कारतूस लेकर भाग निकले थे।
ऐसे हुई हरप्रीत की पहचान
आइजी ने बताया कि मोबाइल नंबर से लोकेशन के आधार पर संदिग्ध हरप्रीत की पहचान जांच में जुटी एजेंसियों ने की है। मोबाइल की बेसिक डिटेल की जांच-पड़ताल की जा रही है। जो जानकारियां मिली थीं उसके आधार पर उसकी लोकेशन होशियापुर की मिलने के बाद वहां की स्थानीय पुलिस की मदद से उसे स्केन किया गया है।
घर पर चल रही दबिश
उक्त बदमाश हरप्रीत की तलाश उसके होशियापुर स्थित घर पर की जा रही है। घर पर ताला लगा हुआ है। उसके आसपड़ौस के लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही उसके एक अन्य फरार साथी के फोटो के आधार पर उसकी भी पहचान की जा रही है। बैंक एवं एटीएम सहित मोबाइल सिम से जांच एजेंसियां आरोपी तक पहुंच सकी। हरप्रीत के घर के आसपास भारी फोर्स लगाया गया है। पंजाब सहित होशियापुर पुलिस एवं खुफिया एजेंसियों का सहयोग लिया जा रहा है।
इनका कहना है….
जिस हरप्रीत सिंह नामक सैनिक की पहचान हुई है, वह होशियापुर का रहने वाला है। टीम भेजी है। घर पर दबिश दी है, लेकिन ताला लगा हुआ है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एटीएस और आर्मी इंटेलिजेंस की मदद ली जा रही है। आर्मी को भी उक्त आरोपी के बारे में सारी जानकारी दे दी गई है।
एमएल छारी, एसपी होशंगाबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो