चीता पुलिस कर्मचारी अब कोरोना पीपीई किट में आएगें नजर- देखें वीडियो

पुलिस ने जनसहयोग से चीता मोबाइल को पहनाई किट

पिपरिया। देश भक्ति और जनसेवा का संदेश लेकर 24 घंटे नागरिकों की जान की सुरक्षा में जुटे चीता पुलिस कर्मचारी अब नगर में पीपीई सुरक्षा किट में नजर आएंगे। कोरोना वायरस संक्रमण से देशभर में पुलिस अधिकारी कर्मचारी संक्रमित होकर नागरिकों की जान की सुरक्षा में शहीद हो चुके हैं ।हाल ही में प्रदेश के दो टी आई करोना संक्रमण से शहीद हुए हैं। मंगलवारा थाने के चीता ड्यूटी कर्मचारियों को गुरुवार को कोरोना से रक्षा करने पुलिस विभाग ने पीपीई किट से लैस किया है।

10 चीता मोबाइल कर्मियों को किट दिया
एसडीओपी शिवेंद्र जोशी मंगलवारा टीआई प्रवीण कुमरे ने 10 चीता मोबाइल कर्मियों को किट पहनकर ड्यूटी करने निर्देशित किया है। टीआई ने बताया कि जन सहयोग से फिलहाल 10 पी पी ई किट भोपाल से बुलाई गई हैं प्रारंभिक रूप में यह किट सबसे पहले चीता मोबाइल पर ड्यूटी करने वाले 10 कर्मचारियों को भेंट की गई हैं। सबसे पहले पॉइंट मिलने पर चीता ड्यूटी कर्मचारी ही पब्लिक कांटेक्ट में पहुंचते हैं। पहले इनकी सुरक्षा जरूरी है।


सभी कर्मचारियों को किट उपलब्ध कराई जाएगी
धीरे धीरे सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को पीपी किट सुविधा मुहैया कराई जाएगी। मंगलवारा चौक पर कोरोना संक्रमण के दौरान किट से लैस पुलिस कर्मचारी कड़कड़ाती धूप में वाहनों की चेकिंग करने मुस्तैद नजर आए। गौरतलब हो कोई भी घटना दुर्घटना कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होने पर सबसे पहले पुलिस अधिकारी कर्मचारी ही मौके पर पहुंचते हैं।

अपनी जान पर खेलकर कर रहे दूसरों की सुरक्षा
यह अपनी जान की बाजी लगाकर विपरीत परिस्थितियों में स्थिति को नियंत्रित करते हैं। वही नागरिकों को हर संभव मदद पहुंचाते हैं। इन खाकी वर्दी धारियों की सुरक्षा के लिए सरकार को भी विपरीत परिस्थितियों में और अहम निर्णय लेकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने सुविधाएं प्राथमिकता से मुहैया कराना चाहिए। ताकि इनका जज्बा सेवा के प्रति और अधिक बढ़े।

शकील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned