12th RESULT : इटारसी की प्रतीक्षा एमपी की मेरिट लिस्ट में

जिले की टॉप थ्री सूची में एक सरकारी स्कूल के साथ-साथ निजी स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने स्थान पाया है। प्रदेश का परीक्षा फल 65.94 प्रतिशत रहा।

होशंगाबाद। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा वर्ष 2015 में होशंगाबाद जिले के इटारसी शहर के शासकीय बालक उमावि की होनहार छात्रा प्रतीक्षा राजपूत ने प्रदेश की प्रावीण्य सूची में दसवां स्थान हासिल किया है। प्रतीक्षा निर्भय सिंह राजपूत की सुपुत्री हैं। उन्होंने कुल 500 अंकों में से 450 अंक हासिल किए हैं।

जिले की टॉप थ्री सूची में एक सरकारी स्कूल के साथ-साथ निजी स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने स्थान पाया है। प्रदेश का परीक्षा फल 65.94 प्रतिशत रहा। पिछले वर्ष 73.1 प्रतिशत था। इस बार रिजल्ट 7.56 प्रतिशत कम रहा। इस वर्ष जिले का रिजल्ट 69.42 प्रतिशत आया है।

ये रहा होशंगाबाद जिले का रिजल्ट

होशंगाबाद जिले का कक्षा बाहरवीं का रिजल्ट 69.42 प्रतिशत आया है। इसमें छात्राओं का 75.32 प्रतिशत और छात्रों का प्रतिशत 63.86 प्रतिशत रहा।

ये हैं जिले के टॉप थ्री

जिले की टॉप थ्री की सूची में होशंगाबाद जिले के पांच छात्र-छात्राएं शामिल हैं। इसमें शहर के कैरियर हायर सेकेंडरी स्कूल आदर्शनगर के अभिजीत सिंह पिता भूपेंद्र सिंह ने 500 में से 470 अंक, सिवनीमालवा के शासकीय गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की गिरिश्मा गौर पिता राकेश गौर ने 466 अंक, होशंगाबाद के सेंट जेवियर हायर सेकेंडरी स्कूल प्रताप नगर रसूलिया के ऋषभ शर्मा पिता राजकुमार शर्मा ने 465 अंक, होशंगाबाद के पाणिनी ज्ञानपीठ इंग्लिश मीडियम हायर सेकेंडरी स्कूल अभिषेक नगर रसूलिया के विशाल यादव पिता राजेश यादव ने 465 अंक, बाबई के आनंद बिहार मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल की नेहा साहू पिता राजेंद्र नाथ साहू ने 465 अंक प्राप्त किए हैं।
Show More
ऑनलाइन इंदौर
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned