प्रेसीडेंट के फोर्थ फ्लोर पर लगी भीषण आग...देखें वीडियो

Rahul Saran

Publish: Nov, 14 2017 08:41:42 (IST) | Updated: Nov, 14 2017 09:05:51 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
प्रेसीडेंट के फोर्थ फ्लोर पर लगी भीषण आग...देखें वीडियो

कमरे में रखा करीब 2 लाख का सामान जल गया

इटारसी। रेलवे स्टेशन के सामने स्थित एक होटल के चौथे माले में आग लग गई। आग लगने की यह घटना बिल्डिंग के चौथे माले पर स्थित एक बंद कमरे में हुई। शाम साढ़े पांच बजे हुई इस घटना में कमरे में रखा करीब 2 लाख का सामान जल गया।
यह है मामला
रेलवे स्टेशन के सामने स्थित होटल प्रेसीडेंट होटल का चौथे माले पर कमरा नंबर ४३४ है। यह कमरा पिछले कुछ दिनों से बंद था। इस बंद कमरे शॉट सर्किट के कारण शाम करीब साढ़े 5 बजे आग लग गई थी। यह आग चंद मिनट में ही भड़क गई और उसे एलसीडी टीवी व एसी को अपनी चपेट में ले लिया। बंद कमरे में लगी आग भड़कती रही और होटल स्टाफ को इसका पता नहीं चला। होटल के पिछले हिस्से में जब लोगों ने कमरे से आग निकलते देखी तो होटल स्टाफ को सूचना दी। सूचना मिलते ही होटल में हड़कंप मच गया।

कर्मचारियों ने बुझाई आग
आग लगने की सूचना मिलते ही बंद कमरे के आसपास के कमरों में मौजूद लोग भागकर नीचे आ गए। दमकल को इसकी सूचना देने के बाद कर्मचारी आग बुझाने में लग गए। जब तक दमकल पहुंची तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। होटल के मैनेजर अनुराग अग्रवाल ने बताया कि आगजनी की इस घटना में कमरे में रखे एलसीडी टीवी, एसी, फर्नीचर व अन्य सामान जला है। जिसमें करीब 2 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

लकड़ी के गोदाम में आग, लाखों का हुआ नुकसान
पिपरिया. मंगलवारा बाजार माता मार्ग संगम के सामने स्थित लकड़ी के गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गई। राहगीरों ने गोदाम से उठता धुआं और आग की लपटे देख गोदाम मालिक को खबर दी। नागरिकों ने जेटपंप और पानी के अन्य साधनों से आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग की लपटें कम नहीं हुईं। आग की सूचना पर पिपरिया,बाबई, बनखेड़ी, सोहागपुर व होशंगाबाद की फायर बिग्रेड की ६ दमकलों ने पानी की बौछार की। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लकड़ी टॉल संचालक राकेश अग्रवाल ने बताया कि गोदाम में सागौन के बने फर्नीचर फ्रेम की लकडिय़ों का स्टॉक था, वहीं आरा मशीन भी नष्ट हो गई। दस्तावेज भी जल गए। करीब ५० लाख रुपए से अधिक नुकसान की आशंका है। एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी, टीआई अनूप सिंह नैन, शैलेन्द्र कुमार शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष राजीव जायसवाल ने नागरिकों की मदद से आग बुझने तक मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned