scriptBREAKING सेंट्रल जेल के कैदी की मौत, पहले भी जेल में मिल चुकी हैं यह खामियां | Prisoner's death in hoshangabad government hospital | Patrika News

BREAKING सेंट्रल जेल के कैदी की मौत, पहले भी जेल में मिल चुकी हैं यह खामियां

locationहोशंगाबादPublished: Nov 11, 2018 01:47:10 pm

Submitted by:

sandeep nayak

डेढ़ माह में दूसरी मौत

Breaking

ब्रेकिंग

होशंगाबाद। जिला मुख्यालय पर स्थित सेंट्रल जेल के एक कैदी की रविवार को मौत हो गई। बताया जाता है कि बीते एक से डेढ़ माह के भीतर सेंट्रल जेल में दूसरे कैदी की संदिग्ध मौत हुई है। मृतक को दो दिन से जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।
आजावन कारावास की काट रहा था सजा
राईखेड़ा के कैदी मोहन सिंह पिता अतर सिंह की रविवार को मौत हो गई। वह एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। इसके पहले बनखेड़ी के मुन्ना पिता परसराम की भी मौत हो चुकी है। जेल प्रबंधन बीमारी का कारण बता रहा है, लगातार मामले सामने आने के बाद चर्चा है इनकी मौत पिटाई से हुई है।
कुछ दिन पहले कलेक्टर-एसपी के निरीक्षण में जेल में मिली थी खामियां
कुछ दिन पहले कलेक्टर-एसपी ने संयुक्त रूप से सेंट्रल जेल खंड-अ का औचक निरीक्षण किया था। जिसमें खूब खामियां मिली थीं। यहां सीसीटीवी कैमरे लगे थे लेकिन कंट्रोल रूम में उन्हें देखने के लिए कोई मौजूद नहीं था। सजायाफ्ता और विचाराधीन कैदी एक ही बैरक में बंद किए गए थे। खामियों को देखकर एसपी अरविंद सक्सेना ने जेलर की जमकर क्लास ली थी। निरीक्षण में बैरक में बिड़ी बंडल, लाइटर एवं चाबी जैसी नुकीली चीज मिली थी। एक कैमरा खराब था, फायर एक्सपायर डेट का था। मुलाकात रजिस्टर भी अपडेट नहीं था। निरीक्षण के दौरान बैरक के बंदियों ने बिड़ी के बंडल को पानी की टंकी में डालकर छुपाने की कोशिश की। बिजली व्यवस्था ठीक नहीं थी। तार एवं सर्किट खुले थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो