scriptProduce will be purchased from 44 thousand farmers of Hoshangabad, Har | होशंगाबाद, हरदा और बैतूल के ४४ हजार किसानों से खरीदी जाएगी उपज | Patrika News

होशंगाबाद, हरदा और बैतूल के ४४ हजार किसानों से खरीदी जाएगी उपज

होशंगाबाद, हरदा और बैतूल के ४४ हजार किसानों से खरीदी जाएगी उपज

होशंगाबाद

Published: November 19, 2021 09:54:19 pm

होशंगाबाद, हरदा और बैतूल के ४४ हजार किसानों से खरीदी जाएगी उपज
29 नवंबर से 15 जनवरी तक होगी १०१ केंद्रों में होगी धान खरीदी
होशंगाबाद
संभाग के तीनों जिले में आगामी खरीफ उपार्जन की सभी आवश्यक तैयारियां समय सीमा में सुनिश्चित की जाए। खरीदी कार्य में किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसका विशेष ध्यान रखें। यह निर्देश कमिश्नर मालसिंह ने सभी संभागीय उपार्जन संबंधी अधिकारियों को दिए हैं। गुरुवार को कमिश्नर नर्मदापुरम की अध्यक्षता में कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में संभागीय उपार्जन समिति की बैठक आयोजित की गई।
कमिश्नर ने सभी उपार्जन संबंधी अधिकारियों को निर्देशित किया कि तीनों जिले में निर्धारित खरीदी केंद्रों पर तौल कांटे, कंप्यूटर्स, बारदाने आदि लॉजिस्टिक्स के साथ आवश्यक मानव संसाधन की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। बारदानों के गुणवत्ता की जांच कर सर्टिफिकेट लिया जाए। केंद्रों पर किसानों के लिए पेयजल, छांव, स्वच्छता आदि की भी उपयुक्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।
कमिश्नर ने कहा कि उपार्जित माल के परिवहन में नियोजित की जाने वाले वाहनों का आरटीओ के माध्यम से फिटनेस जांच की जाना सुनिश्चित कराएं। तीनों जिले में अनुमानित उपार्जित रकबे के अनुसार भंडारण की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। संभाग के तीनों जिले में किसानों को उपार्जित की गई उपज का सुचारू रूप से भुगतान सुनिश्चित किया जाए। किसानों को भुगतान में अनावश्यक देरी ना हो इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
produce-will-be-purchased-from-44-thousand-farmers-of-hoshangabad-har
होशंगाबाद, हरदा और बैतूल के ४४ हजार किसानों से खरीदी जाएगी उपज
लापरवाही पर होगी कड़ी कार्यवाही-
कमिश्नर ने कहा कि उपार्जन कार्य में लगे सभी संबंधित विभागों के अमले को आवश्यक प्रशिक्षण दिया जाए, ताकि व्यवस्थित रूप से धान खरीदी कार्य संपन्न हो सके। सभी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा खरीदी कार्य की मौके पर सघन मॉनिटरिंग की जाएं। कमिश्नर ने सभी संभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वह अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से निभाएं, किसी भी स्तर पर लापरवाही की दशा में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
29 नवंबर से 15 जनवरी तक होगी धान खरीदी-
बैठक में बताया गया कि शासन द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संभाग के तीनों जिले में 29 नवंबर से 15 जनवरी तक धान खरीदी कार्य किया जाएगा। मोटे अनाजों की खरीदी 22 नवंबर से 21 दिसंबर तक की जाएगी। बताया गया कि खरीदी के लिए शासन द्वारा धान कॉमन का 1940 रुपए, ज्वार हाइब्रिड का 2738 रुपए एवं बाजरे का 2250 रुपए समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया हैं।
44531 किसानों ने कराया पंजीयन-
होशंगाबाद - 34846 पंजीयन
हरदा - 1518 पंजीयन
बैतूल - 8167 पंजीयन

धान खरीदी के केंद्र-
होशंगाबाद - 81
बैतूल - 17
हरदा - ०3

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंदUP Election 2022: प्रचार करने आए भाजपा के एक और उम्मीदवार को स्थानीय लोगों ने भगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.