scriptएसएलडीआई इन्फ्राकान की संपत्तियों की होगी कुर्की, वसूले जाएंगे 12.87 लाख | Properties of SLDI Infracan will be attached | Patrika News

एसएलडीआई इन्फ्राकान की संपत्तियों की होगी कुर्की, वसूले जाएंगे 12.87 लाख

locationहोशंगाबादPublished: Jan 16, 2021 12:41:24 pm

Submitted by:

sandeep nayak

चिटफंड कंपनियों के खिलाफ अभियान

patrika_news.jpg

पुलिस ने 2 किलो गांजा पकड़कर आरोपी को किया गिरफ्तार,

होशंगाबाद/ कलेक्टर धनजंय सिंह ने वित्तीय लेन-देन में गड़बड़ी करने वाली चिटफंड कंपनी एसएलडीआई इन्फ्राकान लिमिटेड के विरूद्ध शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है। कंपनी से करीब 12.8 7 लाख रुपए की राशि वसूली जाएगी। न्यायालय कलेक्टर ने जिले के इटारसी में संचालित उक्त चिटफंड कंपनी की विभिन्न जिलों एवं प्रदेश में स्थित संपत्तियों की कुर्की करने तथा कंपनी के 6 संचालकों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश पारित किए हैं। संपत्तियों की कुर्की के बाद नीलामी से प्राप्त राशि से होशंगाबाद में कंपनी की तीन पॉलिसियों का आंकलन एवं सत्यापन के अनुसार 12 लाख 8 7 हजार 720 मय ब्याज 12 प्रतिशत से वसूली की जाएगी। प्रकरण में जिले के इटारसी शहर के मालवीय गंज निवासी आशारानी श्रीवास्तव एवं राजकुमार श्रीवास्तव द्वारा एसएलडीआई इन्फ्राकान लिमिटेड कंपनी, पंजीकृत कार्यालय खमपुर मैन पटेल रोड नई दिल्ली एवं कंपनी के 6 संचालकों अनिल कुमार जैन, दिलीपकुमार जैन, मंगला प्रसाद विश्वकर्मा, गिरिराज सिंह सोलंकी, प्रदीपकुमार सिंह, अनुज सिंह सेंगर के विरुद्ध उनकी जमा राशि नियत समय में वापस नहीं करने की शिकायत की गई थी।
तीन-तीन माह की सजा, केस भी
कंपनी पर 1 -1 हजार रुपए का जुर्माना करने तथा प्रत्येक डायरेक्टर को तीन-तीन माह की सजा एवं पूर्व तथा वर्तमान डायरेक्टर के विरुद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज करने के आदेश भी दिए हंै। जिले में पूर्व में भी 6 चिटफंड कंपनी संचालकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो