scriptrailway court | इटारसी में खुलेगा रेलवे कोर्ट | Patrika News

इटारसी में खुलेगा रेलवे कोर्ट

पुलिस आवास कॉलोनी के लोकार्पण समारोह में बोले गृहमंत्री, राज्य सरकार भेजेगी प्रस्ताव

होशंगाबाद

Published: February 24, 2022 02:00:27 am

इटारसी. प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को 17.38 करोड़ रुपए से निर्मित पुलिस आवास कालोनी का लोकार्पण पर इटारसी में रेलवे कोर्ट, सीसीटीवी कैमरा लगाने और एसडीओपी कार्यालय तथा थाने के नए भवन बनाने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि इटारसी मप्र का सबसे बड़ा जंक्शन है। यहां जनता और जनप्रतिनिधियों की इच्छानुसार रेलवे कोर्ट खोला जाएगा, मगर इसके लिए हम शासन की ओर से प्रस्ताव बनाकर हाईकोर्ट और बार कौसिंल जबलपुर को भेजेंगे। वहां से मंजूरी मिलने के बाद यहां कोर्ट खोला जा सकता है। रेलवे कोर्ट के लिए जगह, भवन आदि यहां उपलब्ध है। इसलिए इसे शुरू करने में कोई अड़चन नहीं आने की संभावना है।
उन्होंने स्वागत भाषण में विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा के द्वारा शहर विकास के लिए जो मांगे रखी थी, उसे भी पूरा करने का आश्वासन दिया है। गृह मंत्री ने कहा कि डॉ. शर्मा ने जो मांग रखी हैं, वे मेरे लिए निर्देश है, क्योंकि वे हमारे मार्गदर्शक हैं। नर्मदापुरम जिला बनने के बाद पहली बार आया हूं। इसलिए मेरी इच्छा है कि नवनिर्मित कालोनी का नाम नर्मदा मैया के नाम पर हो।
इस अवसर पर सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, मप्र भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी, मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, आईजी दीपिका सूरी, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी गुरुकरण सिंह, एसपी रेल हितेश चौधरी आदि उपस्थित रहे। संचालन भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष जयकिशोर चौधरी और आभार प्रदर्शन मप्र तैराकी संघ अध्यक्ष पीयूष शर्मा ने किया।
इटारसी में खुलेगा रेलवे कोर्ट
इटारसी में खुलेगा रेलवे कोर्ट
सोने के गणेशजी किए भेंट
गृह मंत्री को विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने सोने से निर्मित गणेश जी की प्रतिमा भेंट कर एवं शॉल से उनका अभिनंदन किया। स्वागत भाषण में विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने अधिवक्ता संघ की बहुप्रतीक्षित मांग और रेलवे कोर्ट, नगर में अपराधों की रोकथाम के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने और न्यास कॉलोनी की रोड को सीधे ओवरब्रिज से जोडऩे एसडीओपी ऑफिस को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की। गृहमंत्री ने सभी मांगें मान ली। मार्च में सीसीटीवी कैमरों के लिए राशि स्वीकृति और एसडीओपी आफिस शिफ्ट करने आईजी दीपिका सूरी और एसपी गुरुकरन सिंह को जिम्मेदारी सौंपी।
अधिवक्ता संघ ने भी मुलाकात की
गृह एवं विधि विधायी मंत्री नरोत्तम मिश्रा से विधायक डॉ सीतासरन शर्मा के सहयोग से अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संतोष गुरयानी, सचिव पारस जैन सहित सदस्यों ने भेंट की। इस अवसर अधिवक्ता संघ के सचिव पारस जैन ने ज्ञापन प्रेषित कर इटारसी में रेल कोर्ट ओर वक़ीलों के लिये चेम्बर, वाहन पार्किंग की मांग की। संघ के वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल शुक्ला, भूरे सिंह भदोरिया, टीनू शुक्ला, राजा पांडे, मनोज पांडे विशेष रूप से उपस्थित रहे।
संत गाडगे प्रतिमा का अनावरण
गृहमंत्री मिश्रा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद संत गाडगे महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद परशुराम भवन भी गए, जहां ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष जितेंद्र ओझा और अन्य ने उनका स्वागत किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.