रेलवे हठधर्मिता छोड़े,रैक पाइंट स्लोब में सुधार करे-एसडीएम

रेलवे हठधर्मिता छोड़े,रैक पाइंट स्लोब में सुधार करे-एसडीएम
p

Shakeel Niyazi | Publish: Jun, 01 2017 11:34:00 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

रैक पाइंट स्लोब सुधार नही होने से भारी वाहनों का शहर में लगता है जाम,पोने चार करोड़ से पीडब्लूडी बनाएगी डिवाइडर युक्त मुख्य रोड,स्टेशन पर फैला कचरा व्यवस्थित करने पर बनी सहमति

पिपरिया


नगरपालिका सभागार में विभागीय समन्वय बैठक में एसडीएम ने लंबे समय से रेलवे रैक पाइंट स्लोब में सुधार नही होने पर दो टूक शब्दों में कहा रेलवे हठधर्मिता छोड़ जनसहयोग में आगे वर्ना रेलवे को मिलने वाली सुविधाओं को बंद करने का निर्णय लिया जाएगा। शहर विकास निर्माण संबंधी अनेक मुददो समस्याओं पर विचार विमर्श कर निर्णय लिए गए।


समन्वय बैठक में एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने कहा कि रैक पाइंट पर पुरानी केबिन के पास तकनीकि रुप से खराब स्लोब बनाया गया उसपर लोडेड ट्रक नही चढ़ पाते है सुधार के लिए अनेक बार रेलवे अधिकारियों का अवगत कराया जा चुका है लेकिन रेलवे हठधर्मिता दिखा रहा है यह जनहित में नही है।

स्लोब खराब बनने से अनाज से भरे ट्रक बीच शहर से रेलवे रैक पाइंट आवागमन करते है जिससे दिन भर शहर जाम से जूझता है। स्लोब दुरस्त होने से भारी ट्रक बाइपास हथवास से सीधे रेलवे रैक पाइंट आवागम करने से शहरवासियों को जाम से निजात मिलेगी लेकिन इस पर रेलवे ध्यान ही नही दे रहा है। एसडीएम ने दो टूक शब्दो में हिदायत दी कि रेलवे के अनेक कार्य सिविल क्षेत्र से संचालित होते है मजबूरन उन्हें बंद करना पड़ेगा।

 उपस्थिति रेलवे अधिकारियों ने एसडीएम को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस समस्या के निराकरण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराएंगे। रेलवे स्टेशन पर सफाई के बाद बेतरतीब कचरा फैकने को प्रतिबंधित करने स्टेशन मैनेजर को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। समन्वय बैठक में सीएमओ कमलेश पाटीदार,नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल,उपाध्यक्ष राजेन्द्र उपाध्याय,स्टेशन मैनेजर जेएन मीणा,स्वास्थ्य निरीक्षक मनेाज जवार,रेलवे अधिकारी गुप्ता,उपयंत्री केजी नवीरा,एमएल चौरसिया सहित विभागी अधिकारी उपस्थित रहे।

पोने चार करोड़ से बनेगा मुख्य मार्ग

पीडब्लूडी उपयंत्री राकेश कास्दे ने बैठक में जानकारी दी कि मंगलवारा हनुमान मंदिर से हथवास तक 1.2 किमी डिवाइडर युक्त सडक़ निर्माण प्रस्ताव 3 करोड़67लाख 91 हजार का भेजा है। 50सेमी का डिवाइडर, दोनो तरफ5.5मीटर रोड और 1.5 मीटर फुटपाथ निर्माण इसमें शामिल है।97 लाख का प्रस्ताव लिंक पुलिया निर्माण का दिया है उसके स्वीकृति मिलते ही सडक़ और पुलिया दोनो निर्माण जल्द शुरु होंगे।

बंदरो से होने वाली परेशानी पर हुई चर्चा

रेलवे स्टेशन सहित शहर के अनेक इलाकों में बेहिसाब बंदरों ने लोगों को जीना मुहाल कर रखा है। वन अधिकारी ने कहा कि एक बंदर 15सौ में पकड़ा जाएगा बजट कौन देगा यह सवाल आने पर एसडीएम ने वन विभाग को सिर्फ वाहन और कर्मचारी उपलब्ध कराने निर्देशित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned