भोपाल में गिरा एफओबी तो सकते में आ गए रेलवे अधिकारी

भोपाल में एफओबी का स्लैब गिरने के बाद सख्त हुआ प्रबंधन

होशंगाबाद. भोपाल में हुए हादसे के बाद स्टेशन प्रबंधन भी निर्माण कार्यों को लेकर सख्त हो गया। स्टेशन प्रबंधक एचएस तिवारी ने परिसर मंे बन रहे नए फुट ओवर ब्रिज पर ठेकेदार को दिए गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। एक दिन पहले ही एडीआरएम गौरव सिंह ने भी निरीक्षण के दौरान नए एफओबी में बेल्डिंग की फिनीशिंग करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही पुराने फुट ओवर ब्रिज का सुरक्षा ऑडिट कराने की बात भी स्थानीय अधिकारियों द्वारा की जा रही है।
खराब टाइल्स देखकर लगाई थी फटकार
स्टेशन पर बन रहे नए फुट ओवर ब्रिज के काम जारी है। एडीआरएम गौरव सिंह ने निर्माण कार्य का जायजा लिया था। ठेकेदार द्वारा लगाई जा रही टाइल्स पर नाराजगी जताते हुए गुणवत्ता पूर्ण काम के निर्देश दिए थे। साथ ही एफओबी पर बेल्डिंग की फिनिशिंग सही नहीं होने पर भी अधिकारियों को फटकार लगाइ थी।

एफओबी पर नहीं लग पाए सीसीटीवी कैमरे
स्टेशन प्रबंधन ने पूरे परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। हालांकि अभी तक नए एफओबी पर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लग पाए हैं। यदि कोई अप्रिय घटना होती भी है तो उसके सबूत भी नहीं मिल पाएंगे। प्लेटफार्म एक पर कंट्रोल रूम बनाया गया है लेकिन कंट्रोल रूम में डिस्प्ले भी बंद पड़े हैं।
---------------------

rajendra parihar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned