scriptकोरोना से निपटने कम्यूनिटी हॉलों पर रेलवे का फोकस, इमरजेंसी के लिए लगाए जाएंगे पलंग | Railways focus on comunity halls to deal with Corona, beds will be set | Patrika News

कोरोना से निपटने कम्यूनिटी हॉलों पर रेलवे का फोकस, इमरजेंसी के लिए लगाए जाएंगे पलंग

locationहोशंगाबादPublished: Mar 20, 2020 08:06:58 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-भोपाल मंडल ने जारी किया आदेश

Corona virus:हैन्डवॉश और सेनेटाइजर की किल्लत से परेशान लोग, क्या है विकल्प...

Corona virus:हैन्डवॉश और सेनेटाइजर की किल्लत से परेशान लोग, क्या है विकल्प…

होशंगाबाद। कोरोना वायरस के फैलाव के चलते रेलवे ने जहां कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है वहीं स्टेशनों के लिए भी एडवायजरी जारी की है। इसी कड़ी में अब रेलवे ने मंडल के कम्यूनिटी हॉलों पर भी फोकस किया है। इस संबंध में आदेश जारी हो गए हैं जिसके बाद अब इटारसी के दो कम्यूनिटी हॉलों सहित मंडल के अन्य शहरों के कम्यूनिटी हॉलों में पलंग और बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी।
———
यह जारी हुआ आदेश

भोपाल मंडल के कार्मिक विभाग ने पत्र क्रमांक ४६९/५२ में कहा गया है कि कोरोना वायरस से हो रहे संक्रमण को देखते हुए आकस्मिक उपाय किए जाने का निर्णय लिया गया है। इन उपायों के तहत मंडल के सभी १२ कम्यूनिटी हॉलों में बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी ताकि किसी तरह के मामले सामने आने पर संक्रमितों को अलग रखा जा सके। इन संस्थानों के सचिवों को जल्द से जल्द व्यवस्था करने निर्देशित कर दिया गया है।
——-
कहां कितने लगेंगे पलंग
रेलवे ने वंदना कम्यूनिटी हॉल इटारसी में २४ पलंग, १२ बंगला रेलवे इंस्टीट्यूट भवन में २४ पलंग, जूनियर रेलवे इंस्टीट्यूट नयायार्ड में ८ पलंग, सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट नयायार्ड में ८ पलंग, रेलवे इंस्टीट्यूट हरदा में १६ पलंग सहित भोपाल, हबीबगंज, गुना, बीना और विदिशा के भी कम्यूनिटी हॉलों में पलंगों की व्यवस्था की जाएगी। इन सभी भवनों में गद्दे, तकिए, चादर, हैंडवॉश, सेनीटाइजर सहित अन्य व्यवस्थाएं की जाएंगी।
———–
इनका कहना है

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते रेलवे ने मंडल के सभी कम्यूनिटी हॉलों में पलंगों की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। इटारसी, हरदा सहित अन्य सभी कम्यूनिटी हॉलों में पलंगों की व्यवस्था की जाएगी।
आईए सिद्दकी, जनसंपर्क अधिकारी भोपाल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो