बदला मौसम : आधी रात तेज बारिश के साथ गिरे ओले, बढ़ी किसानों की चिंता

कई गांवों में सब्जी के साथ खेतों में खड़ी फसल को नुकसान

By: sandeep nayak

Published: 03 Mar 2019, 11:36 AM IST

होशंगाबाद। शनिवार-रविवार की रात संभाग में कई जगह बारिश के साथ ओले गिरे हैं। जिससे किसानों को नुकसान बताया जा रहा है। साथ ही तेज हवा चलने के कारण खेतों में खड़ी गेहूं और चने की फसल भी आड़ी हो गई। जिससे किसान परेशान हैं। उत्तरभारत में हो रही बर्फवारी का असर नर्मदांचल में भी है। शनिवार रात में इटारसी और होशंगाबाद में तेज बारिश हुई। होशंगाबाद का न्यूनतम तापमान 15.2 एवं अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इधर, पचमढ़ी का न्यूनतम तापमान 10.5 एवं बैतूल का 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

rain in betul and hoshangabad

बैतूल में गिरे ओले
बैतूल में बीती रात शाहपुर क्षेत्र में हुई आंधी तूफान के साथ भारी बारिश में आंवले के बराबर गिरे ओले से गेहूं चना सरसों आंवला आंवला की फसलें बर्बाद हो गई है वही तेज आंधी से शाहपुर विद्युत फीडर के अंतर्गत चार स्थानों पर 11 के वी तार सड़कों पर टूट कर गिर गए वही एक पोल भी क्षतिग्रस्त हुआ है विद्युत मंडल के जेई गोविंद राव डोंगरे ने बताया कि रात्रि 3.00 बजे से चली तेज आंधी से चार स्थानों के विद्युत तार सड़कों पर आ गए थे जिसे दुरुस्त किया जा रहा है जेई डोंगरे ने बताया कि विद्युत सप्लाई बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं वहीं एक जगह के छतो के टीन उड़कर तारों पर आ गए थे वही पुराने बस स्टैंड स्थित दिलबहार रेस्टोरेंट पर पुराना नीम का पेड़ गिर गया जिससे हजारों रुपए की क्षति हुई है
कई जगह पकी खड़ी थी फसलें
गौरतलब है कि कई जगह पर फसलें पकी हुई खड़ी थी। उनको कटने का इंतजार था। लेकिन देररात हुई बारिश और ओले गिरने से फसलें प्रभावित हो गई है।
महुआ की फसल बर्बाद
इधर, बारिश के चलते महुआ की फसल भी प्रभावित हुई है।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned