scriptसीएए के समर्थन में जुटे हजारों लोग, तिरंगा लेकर उतरे सड़क पर | Rally in support of CAA | Patrika News

सीएए के समर्थन में जुटे हजारों लोग, तिरंगा लेकर उतरे सड़क पर

locationहोशंगाबादPublished: Jan 13, 2020 11:20:11 pm

Submitted by:

sandeep nayak

रैली में धर्मगुरुओं के साथ सांसद, विधायक शामिल हुए

सीएए के समर्थन में निकाली रैली, हजारों लोग हुए शामिल

सीएए के समर्थन में निकाली रैली, हजारों लोग हुए शामिल

होशंगाबाद. नागरिकता संसोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में सोमवार को होशंगाबाद में तिरंगा यात्रा निकाली गई। रैली के पहले एसएनजी स्कूल में हुए कार्यक्रम में करीब दो हजार लोग शामिल हुए। इसके बाद दोपहर में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रैली निकाली गई।
एसएनजी स्कूल के कार्यक्रम में मंच पर गोपाल प्रसाद खड्डर, नर्मदा मुनि शिव शक्ति आश्रम, सुरिन्दरजीत सिंह गुरूसिंह सभा होशंगाबाद के प्रधान, स्वामी राशेश्वरानंद सरस्वती तालनगरी आश्रम, मौजूद थे।
इस दौरान भारत भारती बैतूल के सचिव और मुख्यवक्ता मोहन नागर ने कहा कि सीएए कानून नागरिकता देने वाला कानून है। किसी की नागरिकता छीनने वाला नहीं है, उन्होंने कहा कि यह कानून दोनों सदन से पास होकर लागू किया जा रहा है। इससे किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है, इस कानून का हम सभी को समर्थन करना चाहिए, देश में एकता और अखंडता के लिए केन्द्र सरकार द्वारा कानून बनाया गया है। नागर को भारत सरकार द्वारा प्रतिष्ठ जल प्रहरी पुरूस्कार से सम्मानित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह कानून पाकिस्तान, बंगलादेश, और अफगानिस्तान से प्रताडित होकर आए हिन्दू, सिक्ख, बौद्ध, ईसाई, पारसी, जैन को नागरिकता देकर संरक्षण करने का कानून है ।
शहर के मुख्यमार्गों से निकली रैली
देश भर में चल रहे जन जागरण अभियान के अंर्तगत एसएनजी स्टेडियम से नागरिक अधिकार मंच के तत्वावधान में हजारों नागरिक हाथों में तिरंगा लेकर रैली के रूप में सड़कों पर उतरे। सांसद राव उदयप्रतापसिंह, विधायक ठाकुरदास और विधायक विजयपाल सिंह भी इसमें शामिल हुए। सभी ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। कार्यक्रम में विद्या भारती के छात्रों ने नाटक की प्रस्तुति देकर नागरिकता कानून के विषय में जागरूकता का संदेश दिया। रैली शहर के मुख्य मार्गों निकली। जिसमें महिलाएं सिर पर भगवा साफा पहने थी। रैली में चल रहे युवाओं ने आतंकवाद से आजादी, अफजल गैंंग से आजादी, नक्सलवाद से आजादी, टुकड़ा-टुकड़ा गैंग से आजादी के नारे लगाए।

पुष्प वर्षाकर स्वागत किया
तिंरगा यात्रा का जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। रैली एसएनजी स्टेडियम से हलवाई चौक, जय स्तंभ चौक, इंद्रा चौक माहत्मा गांधी चौराहे से निकाली गई। रैली के बाद राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन नागरिक अधिकार मंच के सदस्यों ने एसडीएम आदित्य रिछारिया को सौंपा। रैली के समापन पर एसएनजी स्टेडियम में भारत माता की महाआरती और राष्ट्रगान के साथ महारैली का समापन किया गया। मंच का संचालन संघ के पदाधिकारी रहे चाणक्य बक्शी ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो