शादी का लालच देकर विधायक के भांजे ने किया बलात्कार, गिरफ्तार

शादी का लालच देकर विधायक के भांजे ने किया बलात्कार, गिरफ्तार

sandeep nayak | Publish: Oct, 13 2018 06:05:53 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 06:05:54 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

तीन साल से कर रहा था बलात्कार

बैतूल। बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी विधायक मंगल सिंह धुर्वे के भांजे को बलाताकार के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि आरोपी लंबे समय से शादी का लालच देकर युवती से बलात्कार कर रहा था। युवती के गर्भवती होने पर युवक ने शादी से इंकार कर दिया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार मनीष कुमरे डोलीडाना ने पड़ौस के गांव में रहने वाली एक लड़की के साथ गलत काम किया था। बताया जाता है कि तीन साल पहले युवती सीहोर के एक गांव में मजदूरी करने के लिए गई थी, जहां पर दोनों की पहचान हुई थी, इसके बाद आरोपी ने शादी का लालच देकर लंबे समय तक युवती से साथ बलात्कार किया। इसके बाद युवती गर्भवती हो गई। जिसके बाद उसने अरोपी से शादी की बात कही। तो उसने इंकार कर दिया। युवती ने पूरे मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के लिए मरामझिरी से गिरफ्तार कर लिया है।

 

इधर, प्रॉपर्टी ब्रोकर पर लगा बलात्कार करने का आरोप
शाहपुर की एक युवती ने शहर के एक प्रॉपट्री ब्रोकर पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। ब्रोकर ने किराए पर फ्लेट दिलाने के नाम पर युवती से बलात्कार किया है। युवती द्वारा आवेदन देकर मामले की शिकायत भी एसपी ऑफिस में की गई थी लेकिन मामला थाने पहुंचने के बाद समझौते में तब्दील हो गया है। यह पहला ऐसा मामला है जिसमें युवती द्वारा बलात्कार जैसे गंभीर आरोप लगाने के बाद समझौता कर लिया गया हो। जबकि युवती ने अपने आवेदन में आरोपी से जान का खतरा होने की बात भी कही थी।
एसपी कार्यालय में युवती द्वारा सौंपे ज्ञापन में बताया कि वह शाहपुर की रहने वाली है और २०१५ में बैतूल पढऩे के आई थी। इसी दौरान उसकी प्रापर्टी ब्रोकर से मुलाकात हुई। जिसमें मुझे अच्छा फ्लेट किराये पर दिलाने का भरोसा दिलाया और इधर-उधर घुमाकर कोसमी में निर्माणाधीन मकान में ले जाकर मेरे साथ बलात्कार किया। प्रापर्टी ब्रोकर ने मुझे भोपाल ले जाकर भी मेरे साथ बलात्कार किया। बाद में मुझसे शादी करने का लालच दिया। मुझे बड़े शहरों में ले जाकर होटल में पत्नी बताकर रूकवाता था। मेरे द्वारा शादी करने की बात कहने पर संबंध नहीं होने और जान से मारने की धमकी देता है। मामले में युवती द्वारा प्रापर्टी ब्रोकर पर कार्रवाई करने की मांग की गई थी लेकिन मामला थाने पहुंचकर दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। जबकि ऐसे प्रकरणों में सीधे एफआईआर दर्ज की जाती है जिसके बाद ही समझौता होता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned