पलंग से बांधकर किया था स्कूल गर्ल से रेप, अब मिली यह सजा

आठवीं की छात्रा को दोस्त की मदद से जबरन ले गया था घर, चार घंटे तक रही कैद में

By: बृजेश चौकसे

Published: 24 Jul 2018, 07:00 AM IST

बैतूल. दोस्त की मदद से आठवीं कक्षा की छात्रा को जबरन घर ले गए युवक ने उसके साथ पलंग से बांधकर बलात्कार किया था। वह चार घंटे तक उसकी कैद में रही। इस दौरान उसका भाई मौके पर पहुंचा। उसने पथराव किया तब आरोपी भाग खड़े हुए। इनमें से एक आरोपी को अदालत ने दस साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। जबकि साथी दोष सिद्ध नहीं होने पर बरी कर दिया गया।
पीडि़त की ओर से पैरवी करने वाले शासकीय अधिवक्ता शशीकांत नागलेे ने बताया कि शाहपुर थाना के ग्राम हाथीकुंड निवासी कक्षा आठवी की छात्रा 15 फरवरी 2016 को अपनी सहेली के साथ गांव में ही दुकान पर सर्प खरीदने गई थी। यहां से वापस आते समय आरोपी पगदीश धर्वुे और सरवन यादव ने छात्रा की साइकिल गिरा दी। छात्रा को पकडकऱ दोनों पगदीश के घर में ले गए। घर में छात्रा को खूटे से बांध दिया। पगदीश ने छात्रा के साथ मारपीट कर छात्रा को घबराहट होने पर खूटे से खोलकर खटिया से बांध दिया। पगदीश ने छात्रा के साथ दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक दुराचार किया। छात्रा के भाई ने अपनी बहन की साइकिल पगदीश के घर के सामने खड़ी देखी तो दरवाजे पर पत्थर मारे। जिसके बाद पगदीश ने छात्रा को छोड़ा। छात्रा ने परिजनों के साथ पहुंचकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने दुराचार सहित पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। विशेष न्यायाधीश अनिल गुप्ता की कोर्ट में चले प्रकरण में दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी पगदीश को 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा और 1000 रुपए अर्थदंड से दंडित किया है।

आरोपी को कोर्ट उठने तक की सजा
बैतूल. अवैध रूप से शराब एवं सट्टा पर्ची लिखने वाले आरोपियों को न्यायालय उठने तक की सजा और जुर्माने से दंडित किया गया है। न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी भैंसदेही मंजूशा टेकाम ने अवैध शराब बेचने वाले आरोपी चंद्रकिशोर नागले निवासी कालडोंगरी को धारा 34 क आबकारी एक्ट के तहत दोषी पाते हुए सजा सुनाई गई है। साथ ही 600 रुपए का जुर्माना किया है। इसके अलावा सट्टा पर्ची लिखने वाले आरोपी यशवंत निवासी खोमई को एक हजार रुपए का अर्थदंड अधिरोपित किया गया।

छेड़छाड़ के आरोपी को 3 वर्ष की सजा
बैतूल. विशेष न्यायाधीश प्रतिभा साठवणे ने 13 वर्षीय बालिका से छेड़छाड़ के आरोपी को तीन वर्ष की सजा और एक हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है। डीपीओ एमआर खान ने बताया कि आरोपी गोरे उर्फ गोरेलाल बारस्कर निवासी बोदी ने मंदिर से आने के दौरान गांव की लडक़ी से 16 अक्टूबर 2015 को छेड़छाड़ की थी। परिजनों ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Show More
बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned