scriptअगस्त : धर्म आध्यात्म के साथ जमेगा देश भक्ति का रंग, मिलेगीं भरपूर छुट्टियां | Religion will be the color of patriotism with spirituality | Patrika News

अगस्त : धर्म आध्यात्म के साथ जमेगा देश भक्ति का रंग, मिलेगीं भरपूर छुट्टियां

locationहोशंगाबादPublished: Aug 02, 2017 01:43:00 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

भाई बहिन के प्यार के अलावा स्वतंत्रता दिवस, जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी रहेंगे इस माह

august

august

जबलपुर अगस्त माह कई मायनों में खास होगा। इसमें जहां कई तीज त्योहार होने के कारण धर्म आध्यात्म का माहौल रहेगा, वहीं आजादी का पर्व 15 अगस्त होने के कारण देश भक्ति का जलसा भी देखने को मिलेगा। वहीं इस माह में छुट्टीयां अधिक होने के कारण लोगों का मनोरंजन भी खूब होगा। ऐसे में छुट्टी प्लान करना हर किसी के लिए फायदेमंद साबित होगा।
इस महीने रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस, जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी सहित अन्य त्योहार आ रहे हैं। जिनको आप परिवार के साथ और वीकेंड के रुप में किसी पिकनिक स्पॉट पर भी प्लान कर सकते हैं।

इसलिए खास है अगस्त रक्षाबंधन : 7 अगस्त को सोमवार को रक्षाबंधन है। एक दिन पहले शनिवार और बाद में रविवार है।

स्वंत्रता दिवस : 12-13 अगस्त को शनिवार-रविवार के बाद सोमवार 14 अगस्त को जन्माष्टमी, मंगलवार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और 17 अगस्त को पारसी नववर्ष जमशेद नवरोज की छुट्टी है। वही 19-20 अगस्त को वीक ऑफ आ रहा है। गणेश चतुर्थी पर 3 छुट्टी : शुक्रवार 25 अगस्त को गणेश चतुर्थी की छुट्टी और फिर शनिवार-रविवार को वीक ऑफ है।

ये कर सकते हैं प्लान
अक्सर देखा जाता है कि कॉलेज या फिर किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के तैयारी करने वाले स्टूडेंट तनाव में रहते हैं। ऐसे में इस माह में लंबे वीकेंड का लाभ लेकर वह रिलेक्स ले सकते हैं। इसके लिए दोस्तों के साथ पास के किसी भी टूरिस्ट स्पॉट, पिकनिक स्पॉट का आनंद लेने के लिए वह प्लान कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो