script

पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष को भेजा 1.88 लाख किराया वसूली का नोटिस

locationहोशंगाबादPublished: Aug 31, 2019 12:37:59 pm

Submitted by:

poonam soni

वह अध्यक्ष रहने के बाद तक सरकारी आवास का उपयोग करती रहीं, लेकिन किराए से लेकर बिजली और पानी आदि का बिल जमा नहीं किया।

पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष को भेजा 1.88 लाख किराया वसूली का नोटिस

पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष को भेजा 1.88 लाख किराया वसूली का नोटिस

सोहागपुर/ भाजपा समर्थित पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं ज्योति उइके को सरकारी आवास के 1.88 लाख रुपए से अधिक वसूली के लिए सीइओ बंदू सूर्यवंशी ने नोटिस जारी किया है। वह अध्यक्ष रहने के बाद तक सरकारी आवास का उपयोग करती रहीं, लेकिन किराए से लेकर बिजली और पानी आदि का बिल जमा नहीं किया।
पहले भी हो चुकी है शिकायत
इस मामले में सोहागपुर के ब्रजेश साहू ने कलेक्टर, जिला पंचायत एवं जनपद पंचायत सीइओ से जुलाई एवं अगस्त में अलग-अलग शिकायत की थी। जिसमें उइके को गलत आवास आवंटन और उसके बिल जमा नहीं करने का आरोप लगाया था। शिकायत के बाद उइके ने इसी माह आवास खाली कर जनपद पंचायत को अधिपत्य सौंप दिया था। वह वर्ष 2009 से शासकीय आवास में रह रही थी। सीइओ सूर्यवंशी ने बताया कि नोटिस में उइके से दिसंबर 2010 से अगस्त 2019 तक का किराया एक लाख 88 हजार 600 रुपए एक सप्ताह में जमा करने का कहा गया है। यदि राशि तय समय में जमा नहीं की गई तो भू-राजस्व से राशि वसूली की वैधानिक कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
चाबी जनपद पंचायत को सौंप चुके हैं
इधर पूर्व अध्यक्ष के परिजनों का कहना है कि वे एक साल से आवास में नहीं रह रहे हैं और इसकी चाबी जनपद पंचायत को सौंप चुके हैं। शिकायतकर्ता ब्रजेश साहू का कहना है कि मैंने जुलाई 2019 में जपं सोहागपुर को आवास खाली कराने व वसूली का आवेदन दिया था। कार्रवाई न होने पर 13 अगस्त को जिपं सीईओ व कलेक्टर को शिकायत की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो