काम ठीक नहीं है, सुधार कर लें वरना सजा भुगतने को तैयार रहें : कलेक्टर दास

विधान सभा मतदाता सूची निर्वाचन कार्य की समीक्षा बैठक

By: poonam soni

Published: 07 Jun 2018, 12:57 PM IST

पिपरिया. बुधवार को विधान सभा मतदाता सूची निर्वाचन कार्य की समीक्षा बैठक में कलेक्टर प्रियंका दास ने बीएलओ सुपरवाइजरों की क्लास ली तो परिणाम संतोषजनक नहीं मिले। उन्होंने सीधे कहा काम संतोषजनक नहीं है इसमें प्राथमिकता से सुधार लाएं वे नही चाहती किसी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई हो लेकिन निर्वाचन महत्वपूर्ण कार्य है इसमें काफी सुधार की गुंजाइश है। २० जून तक त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने जुट जाएं। उन्होंने कहा केंद्र से विधान सभा क्षेत्र में ऑडिट सर्वे टीम आएगी हमें अपना काम दुरस्त रखना होगा। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि त्रुटि मिलने पर बीएलओ और सुपरवाइजर दोनों जवाबदार होंगे। यह कहकर आप नहीं बच सकते कि गलती बीएलओ की है गलती है तो मॉनीटरिंग करने का अधिकारी भी सुपरवाइजर का है। एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने भी समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा सुपरवाइजर सतत मॉनीटरिंग करें औपचारिकता से बचें तभी सार्थक परिणाम निकलेंगे। कलेक्टर ने एक-एक करके बीएओ, सुपरवाइजर का निर्वाचन कार्य संबंधी परीक्षण किया उससे वे संतुष्ट नजर नहीं आई।

सोहागपुर में भी की समीक्षा
बुधवार को कलेक्टर ने सोहागपुर विधान सभा के बीएलओ, सुपरवाइजरों की बैठक ली। कलेक्टर यहां के कार्य से भी संतुष्ट नजर नहीं आई। बीएलओ, सुपरवाइजर को हिदायत दी कि काम में काफी कमियां है इसमें समय रहते सुधार लाएं क्योकि २० जून तक पुनरीक्षण कार्य पूरा करना है। औचक निरीक्षण में गलती मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

 

आरटीई प्रवेश आवेदन आज से
पिपरिया/सोहागपुर. राइट टू एजूकेशन के तहत निजी स्कूलों में बीपीएल परिवार के बच्चों को नि:शुल्क प्रवेश के लिए ८ जून से ऑनलाइन आवेदन जमा होना प्रारंभ होंगे। बीआरसी पीके शर्मा ने बताया कि ८ जून से २३ जून तक आवेदन पालक जमा कर सकते हैं। ७ जुलाई को प्रवेश सूची ऑन लाइन जारी होगी इसे प्रत्येक पालक के मोबाइल नंबर पर मैसेज सेंट कर जानकारी दी जाएगी। आवेदन भरने के लिए बीआरसी कार्यालय में हेल्प डेस्क है वहां पालक बच्चे का आवेदन नि:शुल्क भरवा सकते हैं, ऑन लाइन फॉर्म भी नि:शुल्क ही जमा होगा। सोहागपुर बीआरसी ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है जानकारी के लिए पालक बीआरसी कार्यालय से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। किसी तरह की कठिनाई हो तो संपर्क कर उसका भी समाधान कर सकते है।

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned