scriptRice not extracted from government paddy, sealed mill | सरकारी धान से नहीं निकाले चावल, सील हुई मिल | Patrika News

सरकारी धान से नहीं निकाले चावल, सील हुई मिल

गुरुवार को नागरिक आपूर्ति निगम के महाप्रबंधक सहित अन्य अधिकारियों ने की कार्रवाई

होशंगाबाद

Published: May 27, 2022 12:10:56 pm

पिपरिया- रामपुर में स्थित एक राइस मिल को शासकीय धान की मिलिंग नहीं करने की आनाकानी महंगी पड़ी। गुरुवार को नागरिक आर्पूति निगम के महाप्रबंधक हृदेश श्रीवास्तव,जिलाप्रबंधक नागरिक आर्पूति निगम जिला प्रबंधक संजय दोसी,जिला विपणन अधिकारी देवेन्द्र यादव,एसडीएम नितिन टाले,तहसीलदार राजेश बोरसी ने देवफुडस राइस मिल पहुंचकर जांच कर उसे सील किया। राइस मिल मालिक अनुबंध होने के बाद भी सरकार का काम नहीं कर रहे हैं। मिल मालिक मनमानी कर रहे हैं इसका नुकसान शासन को हो रहा है। सरकारी धान रखा हुआ है और मिल मालिक निजी सेठों के धान का चावल निकाल कर दे रहे हैं। इसका खुलासा गुरूवार शाम को हुआ। जब टीम जांच करने रामपुर स्थित देवफुडस राइस मिल में गई। यहां निजी धान का चावल निकाला जा रहा था। आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण कलेक्टर के पास प्रस्तुत किया है। वहीं मिल संचालक ने अधिकारियों को आश्वस्त किया है कि शुक्रवार से शासकीय धान की मिलिंग प्रारंभ कर देंगे।
ये है अनुबंध की शर्त
अधिकारियों के मुताबिक राइस मिल मालिक को कस्टम मिलिंग एक्ट के तहत विभाग में पंजीयन कराना अनिवार्य है। साथ ही सरकारी धान की मीलिंग पहले करना है। सरकारी धान की मिलिंग के बाद ही निजी धान की मीलिंग कर सकता है। लेकिन कुछ राइस मिल मालिक शासकीय धान कम,निजी धान का ज्यादा मिलिंग कर रहे है। इससे सरकार को नुकसान के साथ उठाव कम हो रहा है।
इनका कहना है
शासकीय धान की मिलिंग यह दो तीन माह से नहीं कर रहे थे जिसको लेकर मिल शील की गई । कार्रवाई के लिए प्रकरण कलेक्टर के पास प्रस्तुत किया है। मिल संचालक ने आश्वासन दिया है कि नर्मदापुरम पहुंचकर कस्टम मिलिंग की प्रक्रिया पूरी करेंगे।
राजेश बोरासी, तहसीलदार
हमारे पास मिल चलाने के सभी वैध दस्तावेज हंै। कारवाई के दौरान अधिकारियों ने कहा कि आप नर्मदापुरम आकर दस्तावेज प्रस्तुत करें।
महेश दुदानी, मिल संचालक
सरकारी धान से नहीं निकाले चावल, सील हुई मिल
सरकारी धान से नहीं निकाले चावल, सील हुई मिल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.