scriptहादसों का मंगलवार: तीन सड़क हादसे दो मौतें, दो घायल, नाराज ग्रामीणों ने कलेक्टर से कही यह बात | road accident 2 death in sohagpur | Patrika News

हादसों का मंगलवार: तीन सड़क हादसे दो मौतें, दो घायल, नाराज ग्रामीणों ने कलेक्टर से कही यह बात

locationहोशंगाबादPublished: Mar 04, 2020 01:07:27 pm

Submitted by:

sandeep nayak

सड़क बनवाने की मांग लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण

हादसों का मंगलवार: तीन सड़क हादसे दो मौतें, दो घायल, नाराज ग्रामीणों ने कलेक्टर से कही यह बात

हादसों का मंगलवार: तीन सड़क हादसे दो मौतें, दो घायल, नाराज ग्रामीणों ने कलेक्टर से कही यह बात

होशंगाबाद/इटारसी/एक ही दिन में तीन अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं। मंगलवार सुबह नेशनल हाइवे-69 भोपाल रोड पर परमश्री गार्डन के सामने वाहनों की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। वहीं सोमवार रात को पांजरा गांव के बायपास पर ट्रक पलटने से एक मजदूर की मौत हो गई। एक अन्य हादसा मंगलवार दोपहर कृषि उपज मंडी के सामने हुआ जिसमें बाइक सवार की मौत हो गई। हादसे के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। इटारसी निवासी दोनों मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। इधर, नेशनल हाइवे-69 इटारसी रोड से जुड़े रैसलपुर गांव की एक किमी सड़क छह साल बाद भी नहीं बनने के कारण नाराज ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने कलेक्टर से रोड नहीं तो वोट नहीं की बात कही।


पहली घटना
पुलिस के अनुसार मंगलवार दोपहर कृषि उपज मंडी के सामने एक ट्रक की चपेट में आने से साइकिल चालक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। नेहरू ढाबा में काम करने वाला कर्मचारी कमलेश पिता कुम्मा यादव 36 निवासी राठी वेयरहाउस के पास खेड़ा इटारसी साइकल से पेट्रोल पंप की ओर आ रहा था। इस दौरान पीछे से आ रही ट्रक एमएच 40 बीएल 2967 ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर पथरोटा की तरफ भागा, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

दूसरी घटना
दूसरी घटना बीती रात पांजरा बाईपास के पास हुई, जहां ट्रक पांजरा बाईपास के पास ट्रक की चपेट में आने से एक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक दौलत पटेल निवासी दक्षिण बंगलिया मजदूर है। ट्रक क्रमांक एमपी 48 1036 का चालक किशोर, सामान खाली करके पिपरिया से आ रहा था। पांजरा मोड़ पर ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई। इसी दौरान ट्रक के डाले पर बैठा मजदूर दौलत नीचे गिर गया, जिससे ट्रक के पहिए की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।
हाइवे से रैसलपुर तक की एक किमी सड़क का मामला
होशंगाबाद. नेशनल हाइवे-69 इटारसी रोड से जुड़े रैसलपुर गांव की एक किमी सड़क छह साल बाद भी नहीं बन सकी है। कांग्रेस सरकार आने के बाद एक साल से एक करोड़ की राशि स्वीकृति का प्रस्ताव भी अटका है। सड़क नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्टे्रट पहुंचकर ज्ञापन सौंपकर जल्द सड़क नहीं बनने पर आगामी पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही है। ग्रामीण रोड नहीं तो वोट नहीं का बैनर लेकर पहुंचे थे। ज्ञात रहे कि यह गांव जनपद अध्यक्ष संगीता सोलंकी का है। इधर, पीडब्ल्यूडी रैसलपुर की इस सड़क को बारिश में डूब क्षेत्र की बता रहा है। इस कारण डामर की सड़क नहीं बन पा रही है। ग्रामीण दस सालों से इसे सीमेंट-क्रांकीट की बनाने की मांग कर रहे हैं। वैभव सोलंकी, मनीष बडिय़ा, कपिल तोमर, प्रदीप केवट, हरीश केवट, रजनीश झलिया, शैलेंद्र सिंह, कपिल आदि ने बताया कि सड़क बेहद खस्ताहाल है।
प्रभारी मंत्री की अनुशंसा भी काम नहीं आई
जिला प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने भी इस सड़क के नवीनीकरण व मजबूतीकरण के लिए अनुशंसा पत्र पीडब्ल्यूडी मंत्री व विभाग के मुख्य अभियंता को भेजा था, लेकिन इसके बाद भी एक करोड़ की राशि की मंजूरी नहीं मिल सकी।
राशि की स्वीकृति नहीं होने से काम रुका
पीडब्ल्यूडी के सहायक यंत्री संजीव पाठक ने बताया कि 15 दिसंबर 2019 को रैसलपुर की उक्त सड़क के मजबूतीकरण के लिए एक करोड़ का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय भेजा जा चुका है। राशि आते ही काम चालू कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो