30 साल से नहीं बनी सड़क, लोग परेशान

30 साल से नहीं बनी सड़क, लोग परेशान

yashwant janoriya | Publish: Sep, 03 2018 01:35:12 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

वार्ड क्रमांक 19 में बदहाल सड़क

इटारसी. मालवीयगंज स्थित सरस्वती उमा विद्यालय के बाजू वाली गली में रहने वाले करीब 50 परिवार तीस साल से बदहाल सड़क से आवागमन कर रहे हैं। नगरपालिका कार्यालय में कई बार सड़क-नाली-बिजली की मांग को लेकर आवेदन के बावजूद हालात बदतर हैं। नगरपालिका की अनदेखी का खामियाजा सैंकड़ों परिवार भुगत रहे हैं। पुराना वार्ड नंबर 15 (नया वार्ड 19) में विश्वकर्मा नगर में रहने वाले सैंकड़ों लोगों को सड़क-नाली-स्ट्रीट लाइट जैसी मूलभूत सुविधाओं से जूझना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में सड़क और नाली नहीं होने से हालात बदतर हैं। बारिश के मौसम में लोगों को आवागमन और दूभर हो गया है। इस क्षेत्र के लोगों ने अब तक जितनी भी परिषद आईं उनमें सड़क-नाली-स्ट्रीट लाइट जैसी मूलभूत सुविधा देने की मांग रखी मगर कुछ भी नहीं हुआ। वार्ड में रहने वाले कमल सिंह, गौरीशंकर, राजकुमार, सावित्री बाई, शहनाज परवीन, मोहम्मद कदीर सहित अन्य लोगों ने बताया कि सड़क बनाने की मांग कई बार कर चुके हैं मगर हर बार बस आश्वासन ही मिलते हैं। कोई भी हमारी समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है। बरसात में हमारे घर की महिलाओं और बच्चों को कीचड़ भरे रास्ते से आवागमन करने मजबूर होना पड़ता है। सीएमओ अक्षत बुंदेला का कहना है कि उस वार्ड की सड़क को हम दिखवा लेते हैं। जल्द से जल्द सड़क-नाली के निर्माण के लिए प्रक्रिया कराई जाएगी।
वार्डवासियों ने बताई समस्या - कई सालों से सड़क-नाली नहीं बनी है। बरसात में बहुत दिक्कत होती है। कहीं कोई नहीं सुन रहा है। मूलभूत सुविधा ही हमें नसीब नहीं हो रही है।
- सरला, वार्डवासी
रात में सड़क से आवागमन करने में परेशानी होती है। बारिश में बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल होता है। सड़क का निर्माण होना चाहिए। बारिश के मौसम में लोगों को आवागमन और दूभर हो गया है। लोगों ने अब तक जितनी भी परिषद आईं उनमें सड़क-नाली-स्ट्रीट लाइट जैसी मूलभूत सुविधा देने की मांग रखी मगर कुछ भी नहीं हुआ।
- ज्योति, वार्डवासी

Ad Block is Banned