scriptRoads did not improve even after four months of rain | सड़कें बारिश के चार माह बाद भी नहीं सुधरी, आवागमन में दिक्कतें | Patrika News

सड़कें बारिश के चार माह बाद भी नहीं सुधरी, आवागमन में दिक्कतें

पीडब्ल्यूडी ने एक माह में सभी सड़कों को सुधारने का दावा किया था, लेकिन लेटलतीफी जारी है। मीनाक्षी चौक से लेकर हरियाली चौराहा, कोठीबाजार-सदरबाजार, महिला थाना सहित कलेक्टे्रट-कोर्ट से जुड़ी सड़कों पर चलना दूभर हो रहा।

होशंगाबाद

Published: December 01, 2021 12:37:05 pm

होशंगाबाद. जिला मुख्यालय होशंगाबाद शहर की बारिश से खस्ताहाल हुईं सड़कों की चार माह बाद भी मरम्मत नहीं हो सकी है, गडढों पर धूल-मिट्टी के कारण लोगों-वाहन चालकों को आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ रही है। पीडब्ल्यूडी ने एक माह में सभी सड़कों को सुधारने का दावा किया था, लेकिन लेटलतीफी जारी है। मीनाक्षी चौक से लेकर हरियाली चौराहा, कोठीबाजार-सदरबाजार, महिला थाना सहित कलेक्टे्रट-कोर्ट से जुड़ी सड़कों पर चलना दूभर हो रहा। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक मीनाक्षी चौक-कृषि मंडी के आगे हरियाली चौराहा और इसके आगे तक की सड़क, वीआईपी रोड, कोठीबाजार में पीपल चौक से लेकर अजाक थाना तक, जिला कोर्ट के पीछे वाली सड़क, सुभाष कॉलेज से महिला थाना तक एवं पीएनटी चौराहे से लेकर अजाक थाना तक की सड़कों की मरम्मत और डामरीकरण के लिए टेंडर हो चुके हैं। जल्द ही इन सड़कों के गड्ढों को भरकर इनका सुधार कराया जाएगा।

इस सड़क पर खाना पड़ रहे दचके
व्यस्ततम मीनाक्षी से लेकर नारायण नगर पुलिया, वेयरहाउस के सामने से लेकर कृषि मंडी के सामने और हरियाली तिराहे से आगे तक की सड़क पर बेजा गड्ढे हो चुके हैं। सड़क पर से डामर-गिट्टी उखडऩे को कारण वाहन चालकों को दचके खाने पड़ रहे हैं। वाहनों की भारी आवाजाही के बीच लोगों को उड़ती धूल-मिट्टी के बीच में से निकलना पड़ रहा है।

खाद वितरण की निरंतर मॉनिटरिंग हो
होशंगाबाद. जिले में किसानों को खाद का सुचारू रूप से वितरण किया जाए। सहकारी समितियों, निजी विक्रेताओं के स्तर पर खाद वितरण व्यवस्था की सघन मॉनिटरिंग करें तथा निर्धारित राशि से ज्यादा वसूलने वाले खाद विक्रेताओं के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई की जाए। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। मंगलवार को कलेक्टर सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान, खाद वितरण, धान खरीदी, अभिलेख शुद्धिकरण अभियान आदि की विस्तार से समीक्षा की। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर आदित्य रिछारिया सहित वी सी से सीएमएचओ, सभी एसडीएम, बीएमओ एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

धान खरीदी केंद्रों पर पुख्ता प्रबंध करें
29 नवंबर से शुरू धान खरीदी कार्य के संबंध में सभी एसडीएम एवं उपार्जन संबंधी अधिकारियों को निर्देशित किया कि केंद्रों पर व्यवस्थाओं की सघन निगरानी की जाए। सभी धान खरीदी केंद्र चालू हो यह सुनिश्चित करें। साथ ही किसानों से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या का तुरंत निराकरण किया जाए।

आदेश से किसानों में राहत
होशंगाबाद. बिजली कंपनी ने कृषि के लिए बिजली सप्लाई के शेड्यूल को बदला है। किसानों की मांग के अनुरूप 15-15 दिन की बजाए अब सात-सात दिन के अंतर से दिन और रात में बिजली दिए जाने पर भारतीय किसान संघ ने खुशी जताई है। संघ के संभागीय प्रचार प्रमुख शिवमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा प्रदेशभर के किसानों की ओर से सिंचाई सुविधा हेतु निरंतर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को समय-समय पर ज्ञापन मीटिंग आदि के माध्यम से किसानों की कठिनाइयों से अवगत कराया गया था। वर्तमान में जो 15 दिन और 15 रात का शेड्यूल प्रचलित था,वह किसानों के लिए सुविधाजनक नहीं था। सिंचाई हेतु शेड्यूल परिवर्तित कर 7 दिन और 7 रात का शेड्यूल आदेश जारी होने से किसानों को राहत मिली है। किसानों ख़ुशी जताई है।

सड़कें बारिश के चार माह बाद भी नहीं सुधरी, आवागमन में दिक्कतें
सड़कें बारिश के चार माह बाद भी नहीं सुधरी, आवागमन में दिक्कतें

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारUP Assembly Elections 2022 : निर्भया केस की वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा बसपा में हुईं शामिल, मायावती को सीएम बनाने का लिया संकल्पBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैUttarakhand Election 2022: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, त्रिवेंद्र रावत का नाम नहीं, हरक के करीबी को मौका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.