बिना ले आउट के पाइप बिछाने खोद रहे थे रोड

पार्षद ने वार्डवासियों के साथ मिलकर रोका काम

इटारसी. शहर में जल आवर्धन के लिए पाइप लाइन बिछाई जा रही है। इसी के तहत वार्ड २७ में भी बुधवार को पाइप लाइन बिछाने की तैयारी की जा रही थी। यहां पार्षद और वार्डवासी भड़क गए और काम को रुकवा दिया।
पार्षद राकेश जाधव के वार्डवासियों ने काम रुकवाया और विधिवत ले आउट के अनुसार पाइप लाइन बिछाने कहा। शहर में जल आवर्धन योजना के तहत बिछाई जा रही पाइप लाइन में ठेकेदार द्वारा लापरवाही की जा रही है। जाधव ने बताया कि ठेकेदार की मर्जी से खुदाई से कर रहा है। इस दौरान न तो नगरपालिका के कोई जिम्मेदार अधिकारी और न ही टाइमकीपर सड़के खोद दी जा रही है। रिपेरिंग भी नहीं कर रहे हैं। जाधव ने चेतावनी देते हुए कहा कि बिना ले आउट के अगर सड़क खोदी तो मजबूरन हमे उग्र होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

पंचायत ने बना दी सड़क पर नपा ने नहीं बनाई पुल
इटारसी। सोनासांवरी पंचायत ने गांववालों की सुविधा के लिए सड़क का निर्माण अपनी सीमा में कर दिया, लेकिन नगर पालिका ने सड़क से लगी नाले पर पुल नहीं बनाई। जिसके कारण ग्रामीणों को गांव में पहुंचने के लिए एक किमी लंबा घुमकर आना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत ने गांव की सीमा तक लगभग आधा किमी लंबी सीमेंट सड़क बना दी है। पंचायत का कहना है कि बची सड़क का हिस्सा नगरपलिका क्षेत्र में आता है। नपा को नाले पर पुल बनाकर मुख्य मार्ग से जोडऩे करीबन 50 मीटर लंबी सड़क बनानी है, जिसे पंचायत और ग्रामीणों ने नपाधिकारियों से बनाने की मांग की है।

सरपंच पटेल ने नपा को लिखा पत्र
ग्राम पंचायत की सरपंच प्रीति पटेल ने कहा कि नगर पालिका को नाले पर पुल और सड़क बनाने के लिए पत्र लिखा है। प्रिया ने बताया कि सोनासावंरी पंचायत की आबादी लगभग 10 हजार है। अभी लोगों को इटारसी की ओर आने सोनासावरी रेलवे क्रासिंग के सामने वाली रोड से ग्रामीणों को आवाजाही करनी पड़ती है। इससे अतिरिक्त एक किमी घुमकर आना पड़ता है। अगर नपा पंचायत की सड़क को पुल बनाकर मुख्य सड़क से जोड़ देगी, तो ग्रामीणों को राहत मिल जाएगी और अतिरिक्त घुमकर भी नहीं जाना पड़ेगा। इससे समय और धन की बचत हो सकेगी।

वर्जन
सोनासांवरी गांव के लोगों को इटारसी आने के लिए एक किमी लंबा घुमकर आना पड़ता है। अगर नगर पालिका पंचायत क्षेत्र तक बने सड़क को नाले पर पुल बनाकर मुख्य मार्ग से जोड़ दे, तो राहत मिल जाएगी।
- जेपी चौरे, रहवासी सोनासांवरी।

सोनासांवरी गांव के छात्र- छात्राएं बड़ी संख्या में पढऩे के लिए इटारसी के स्कूल- कॉलेज को आते हैं। उन्हें पैदल चलकर आने में समय लगता है। नपा का सहयोग मिले, तो बच्चों को सुविधा हो जाएगी।
- शंशाक चौरे, रहवासी सोनासांवरी।

sanjeev dubey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned