scriptआरएसएस ने शुरू किया ऐसा अभियान, घर-घर होगी पहुंच, इसलिए है खास | rss campaign my village my pilgrim | Patrika News

आरएसएस ने शुरू किया ऐसा अभियान, घर-घर होगी पहुंच, इसलिए है खास

locationहोशंगाबादPublished: Mar 25, 2019 06:26:01 pm

Submitted by:

amit sharma

मेरा गांव मेरा तीर्थ अभियान के तहत अभियान शुरू

rss campaign my village my pilgrim

RSS

होशंगाबाद। लोकसभा चुनावों के पहले संघ ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयंसेवकों और प्रचारकों के माध्यम से संपर्क को शुरू कर दिया है। हालांकि संघ सीधे-सीधे चुनाव प्रचार-प्रसार कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लेता है। इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर समाजिक सरोकार के साथ लोगों से चुनावों को लेकर चर्चा शुरू कर दी है। अभी नरसिंहपुर और होशंगाबाद की सीमा से अभियान की शुरूआत की है। रविवार को मेरा गांव मेरा तीर्थ कार्यक्रम के तहत संघ के स्वयं सेवक गांव-गांव होली मिलन समारोह के तहत पहुंच रहे हैं। संघ ने नरसिंहपुर-होशंगाबाद से लगे करीब 122 गांव में संपर्क की योजना तैयार की है।
आरएसएस व भाऊ साहब भुस्कुटे न्यास के अनिल अग्रवाल ने बताया कि वो ग्रामीणों के बीच जल संरक्षण, नरवाई न जलाने और संयुक्त परिवार के सम्मान के लिए पहुंच रहे हैं। उक्त तीनों विषयों पर चर्चा के बाद तीन गांव खमरिया, गोंडलवाडा एवं गूंदराई में जल संरक्षण के लिए कार्यक्रम किए जाएंगे। कुछ ग्राम में जल कुम्भी का भी समस्या है इसके निदान काम करने का लक्ष्य है। सूत्रों की मानें तो इस तरह के कार्यक्रम की योजना संघ अगामी लोकसभा चुनावों के लिए तैयार की है।
कुटुंब प्रबोधन में 321 परिवार का एकत्रीकरण हुआ
शनिवार को संघ के कुटुंब प्रबोधन कार्यक्रम के दौरान 321 परिवारों का एकात्रीकरण और सहभोज का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में संयुक्त परिवारों में मिलने वाले संस्कारों के संबंध में बातचीत की गई। जिला संचालक पवन अग्रवाल, विभाग कार्यवाह डॉ.अतुल सेठा, जिला प्रचारक जितेंद्र गुजर, जिला कार्यवाह देवी सिंह मीना प्रमुख तौर पर मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो