बग्गी में निकली 51 दूल्हों की बारात, शहरवासी बने बाराती, देखें तस्वीरें

ऊमर वाले दादा शिव मंदिर समिति और नगरपालिका का संयुक्त आयोजन

By: sandeep nayak

Published: 03 Mar 2019, 01:25 PM IST

पिपरिया। शहर में शनिवार को नि:शुल्क कन्या विवाह की धूम रही। अनेक जिलों से वर-वधू सहित परिवार सामूहिक विवाह आयोजन में शामिल हुए। सीमेंट रोड मंदिर से ५१ दूल्हों की बग्गी में भव्य बारात निकाली गई वहीं शहरवासी भी बाराती और घराती बने। ऊमर वाले दादा शिव मंदिर समिति और नगरपालिका के संयुक्त तत्वावधान में नि: शुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया। ऊमर वाले दादा शिव मंदिर एवं सीमेंट रोड स्थित मंदिर में पूजन अर्चन के बाद बारात दूल्हों की बारात निकाली गई। विवाह स्थल पहुंच वर-वधू को मंच पर क्रमानुसार बैठाया गया। स्वास्तिक वाचन पूजन अर्चन के बाद स्थानी आचार्यों, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों समिति सदस्यों की मौजूदगी में वरमाला कार्यक्रम हुआ। वरमाला पूर्ण होने पर हजारों लोगों ने एक साथ वर-वधु को सुखी दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दी।

samuhik vivah sammelan in piprya

समिति ने वर-वधू को दिए 57 उपहार
वर-वधु को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत नपा से निर्धारित लाभ दिया गया। इसके अलावा ऊमरवाले दादा समिति ने जनसहयोग से वर-वधु को गृहस्थी की करीब ५७ सामग्री बतौर उपहार के साथ ही आवश्यक जेवर, क पड़े भी भेंट किए। शहर वासियों ने भी दिल खोल कर कन्यादान में अपनी सहभागिता दर्ज कराई।
जरुरतमंद परिवारों को दिया विवाह में स्थान

ऊमरवाले दादा समिति का यह १२वां आयोजन था। पूर्व की तरह सम्मेलन में उन्हीं परिवारों की कन्याओं को स्थान दिया गया जिनके माता-पिता नहीं थे और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार थे। आयोजन में शामिल ५१ जोड़ों में से ए जोड़ा कविता संग प्रेमनारायण निवासी चांदौन में वर दिव्यांग था।

samuhik vivah sammelan in piprya
sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned