सीटीओ जमा कर चुके स्टॉकों से अभी नहीं बेची जाएगी रेत, सोमवार को होगा निर्णय

सीटीओ जमा कर चुके स्टॉकों से अभी नहीं बेची जाएगी रेत, सोमवार को होगा निर्णय
Illegal sand mining

Sandeep Nayak | Updated: 12 Oct 2019, 12:18:05 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

30 जून के पूर्व से संचालित खदानों में काम करने की कलेक्टर दे सकेंगे स्वीकृति

 

होशंगाबाद/जिले में सीटीओ जमा कर चुके स्टॉकों से अभी रेत नहीं बेची जा सकेगी। शनिवार और रविवार को अवकाश होने की वजह से मामला अटक गया है। सीटीओ जमा कर चुके स्टॉकों से रेत बेचने के मामले में अब सोमवार को निर्णय होगा। इधर शुक्रवार देर शाम को खनिज साधन विभाग ने कलेक्टरों को जारी एक आदेश में स्पष्ट किया है कि मानसून में प्रतिबंध लगने के पूर्व यानी ३० जून के पूर्व से संचालित खदानों को नए ठेकेदार के अनुबंध निष्पादन करने के दिनांक तक काम करने की स्वीकृति के लिए किसी प्रस्ताव की जरूरत नहीं है। कलेक्टर नियमों मंें अपने स्तर से इनके संचालन की स्वीकृति देने के लिए अधिकृत किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि जिले में ठेकेदारों की १६ वैध रेत खदानों के करीब २६ स्टॉकों में से पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा के बेटे वैभव शर्मा के स्टॉक सहित चार स्टॉक को मप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनुमति (सीटीओ) मिल गई है।
संबंधित ठेकेदारों ने इन स्टॉकों के सीटीओ पोर्टल इटीपी चालू करने खनिज विभाग में जमा कराए हैं। खनिज अधिकारी महेंद्र पटैल के मुताबिक इन स्टॉकों को १२ अक्टूबर के बाद चालू किया जाना है। लेकिन शनिवार और रविवार को अवकाश की वजह से मामला सोमवार तक टल गया है।
उन्होंने कहा कि हर दिन नए आदेश आ रहे हैं, इसलिए सोमवार को तय होगा कि सीटीओ मिलने वाले स्टॉकों से रेत बेच सकेंगे या नहीं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned