ठेका कंपनी के फ्लाइंग स्क्वॉड पर रेत चोरों का हमला, 5 कर्मचारी घायल

एक दर्जन से अधिक आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

By: sandeep nayak

Updated: 06 Mar 2021, 12:45 AM IST

होशंगाबाद/स्टेट हाइवे बाबई रोड किनारे तवा पुल के पास खदान के रास्ते पर बीती देर रात में रेत की चोरी पकडऩे गई आरकेटीसी ठेका कंपनी के फ्लाइंग स्क्वॉड पर रेत माफिया के लोगों ने हमला कर दिया। करीब 20-25 लोगों ने दो बोलेरो वाहनों में तोडफ़ोड़ भी की। कंपनी के अनुसार पांच कर्मचारियों को चोटें आई हैं। कर्मचारियों ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई।बाबई थाना पुलिस ने देर शाम कंपनी की तरफ से फरियादी दीपक पिता अमरसिंह तोमर निवासी भिंड हाल मुकाम होशंगाबाद की रिपोर्ट पर आरोपी अमित कीर एवं गंगा कीर सहित आठ से दस अन्य निवासी बाबई ब्लॉक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। बता दें कि तवा पुल और इसके आसपास लंबे समय से जेसीबी-पोकलेन से अवैध उत्खनन और टै्रक्टर-ट्रॉलियों, डंपरों से लगातार जारी है। तोडफ़ोड़ के बाद दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को बाबई थाना परिसर में खड़े कराया गया है।
कंपनी के मैनेजर रिंकू बोहरा के अनुसार तवा खदान से रात में अवैध खनन व रेत चोरी की सूचनाएं लगातार मिल रही थी। इसी के तहत हमारी फ्लाइंग स्क्वॉड दो गाडिय़ों से बीती रात में करीब एक बजे तवा पुल के पास पहुंची थी। वाहनों की रॉयल्टी चैक करते समय पुल के पास खदान के रास्ते के मोड़ पर लोगों ने हमला किया। जिसमें कंपनी के कर्मचारी तुलसी शुक्ला, गुरसेवक, मिलकीत सिंह, पिंटू, चेतन घायल हुए हैं।
बाबई थाना टीआई आशीष सिंह चौहान ने बताया कि उक्त मामले में प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है। घटना के पीछे रॉयल्टी चैक करने को लेकर विवाद और बहस हुई। दो गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ कर क्षतिग्रस्त किया गया है।

पुलिस ने रेत चोरी का मामला दर्ज किया
इटारसी/ राइस मिल के सामने खेड़ा इटारसी के पास जांच के दौरान एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा गया। आरोपी द्वारा बिना रायल्टी के रेत चोरी करके ले जाया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि सैनिक रामलाल चौरे खनिज कार्यालय होशंगाबाद की रिपोर्ट पर आरोपी मुकेश कीर निवासी होरियापीपर के खिलाफ बिना रायल्टी के रेत चोरी करने का मामला दर्ज किया गया है।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned