scriptबड़ी खबर : सवालों के घेरे में सुरक्षा एजेंसी | SATPUDA THERMAL POWER STATION OF M.P. ELECTRICITY PLANT SARNI PLANT | Patrika News

बड़ी खबर : सवालों के घेरे में सुरक्षा एजेंसी

locationहोशंगाबादPublished: Feb 14, 2018 08:50:46 pm

Submitted by:

sandeep nayak

पॉवर प्लांट में चोरी मामले का खुलासा, 4 लाख 70 हजार मूल्य का माल बरामद

SATPUDA THERMAL POWER STATION OF M.P. ELECTRICITY PLANT SARNI PLANT

SATPUDA THERMAL POWER STATION OF M.P. ELECTRICITY PLANT SARNI PLANT

सारनी। पिछले दिनों मध्यप्रदेश के बड़े पॉवर प्लांट में सेंध लगाकार चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद इसकी सुरक्षा व्यवस्था का काम देख रही सुरक्षा एजेंसी सवालों के घेरे में है। मालुम हो कि बैतूल जिले के सारनी में स्थित सतपुड़ा पॉवर प्लांट प्रमुख प्लांटों में से एक है। बुधवार दोपहर यहां हुई चोरी का खुलासा किया गया।
करीब ५ लाख का सामान जब्त
सतपुड़ा पॉवर प्लांट की सुरक्षा में सेंध मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दो आरोपी से पुलिस ने 4 लाख 70 हजार मूल्य के ताम्बा, पीतल से निर्मित वाल्व, साफ्ट, बुश, गंमेटल, स्पेण्डल, बैरिंग जप्त की है। सारनी टीआई महेंद्र सिंह चौहान ने बताया की पॉवर प्लांट से चोरी की शिकायत मिलते ही एसपी डीआर तेनिवार, एसडीओपी पंकज दीक्षित के निर्देश पर टीम गठित कर मुखबिर की सूचना पर आरोपियों के तह तक पहुँचकर शिवम्, योगेश को माल सहित गिरफ्तार कर न्यायलय भेजा है। उन्होंने बताया की मुख्य आरोपी रवि उफऱ् कह्ना बंगाली फरार है। इसके पकड़े जाने के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं।
ऐसे हुआ खुलासा
9 फऱवरी को प्लांट के प्रतिबंधित क्षेत्र के शेड नंबर 6 से हुए टरबाइन के स्पेयर पाट्र्स चोरी मामले में टीआई ने 6 सदस्यी टीम गठित की। मुखबिर की सूचना पर शिवम् और योगेश को मछली कांटा क्षेत्र से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। जुर्म स्वीकारने पर बताए निशानदेही से स्पेयर पाट्र्स बरामद किए हैं। गठित दल में एएसआई फतेबहादुर सिंह, दिनेश बर्डे, बलराम खण्डाग्रे, शैलेन्द्र सिंह, भूपेंद्र पाल, संतोष, दुर्गेश शामिल रहे। इन्होंने मुखबिरों के साथ मिलकर तीन दिन के भीतर चोर गिरफ्तार कर माल बरामद कर लिया।
सवालों के घेरे में सुरक्षा एजेंसी
सतपुड़ा पॉवर प्लांट की सुरक्षा में सेंध लगाकर स्पेयर पाट्र्स चोरी होने सुरक्षा एजेंसी सवालों के घेरे में हैं। गौरतलब है की प्लांट की सुरक्षा में एसआईएसएफ के 75, निजी एजेंसी के 90 और प्लांट के दो दर्जन से अधिक सुरक्षा कर्मी कार्यरत हैं। बावजूद इसके चोरी की बड़ी वारदात होना सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो