script

बड़ी बेटी को बचाने मां कूदी नदी मेें उसके बाद हुआ ये, पढ़े पूरी खबर

locationहोशंगाबादPublished: Nov 19, 2018 12:04:17 pm

Submitted by:

poonam soni

पुल किनारे शौच करते समय पिल्लर से टकराकर गिर गई थी बड़ी बेटी

crime news

बड़ी बेटी को बचाने मां कूदी नदी मेें उसके बाद हुआ ये, पढ़े पूरी खबर

माखननगर/होशंगाबाद. बाबई के नसीराबाद रोड पर स्थित नर्मदा के पुल पर रविवार दोपहर में एक महिला अपनी 5 साल की बड़ी बेटी के शौच करते वक्त पिल्लर से टकराकर नदी में गिर गई। उसे बचाने महिला अपनी 1 वर्ष की छोटी बेटी के साथ पुल से कूद गई। बड़ी बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे बाबई थाना टीआई ने मां और छोटी बेटी को बेहोशी हालत में अपनी गाड़ी से बाबई सिविल अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। उपचार के बाद होश आने पर महिला ने घटना की जानकारी पुलिस बताई। इस घटनाक्रम में लापरवाही का पहलू यह रहा कि फोन लगाने के बाद भी 108 एंबुलेंस नहीं पहुंची। पुलिस की तत्परता व अस्पताल में त्वरित उपचार मिलने से मां व छोटी बेटी की जान बच गई।

ऐसे हुई थी घटना: टीआई शंकरलाल झारिया ने बताया कि अस्पताल में उपचार के बाद महिला को होश आया। उसने अपना नाम मनसाबाई पत्नी बसौड़ी अहिरवार बताते हुए जानकारी दी है कि वह ग्राम समौन की रहने वाली है। रविवार दोपहर में वह अपनी दो बेटी प्राची(5) एवं पिंकी(1) के साथ अपने गांव से खपरिया जा रही थी। बड़ी बेटी प्राची को शौच कराने वह नसीराबाद पुल के पास बस से उतरी थी। पुल के किनारे पर शौच के दौरान प्राची का वैलेंस बिगडऩे से वह पिल्लर पर गिरकर फंस गई। उसे बचाने के चक्कर में हड़बड़ाहट में मां अपनी छोटी बेटी पिंकी के साथ पुल से नीचे नर्मदा में कूद गई। सिर में गंभीर चोट लगाने से बड़ी बेटी प्राची की मौके पर ही मौत हो गई और मां व छोटी बेटी नर्मदा में डबने लगे। इसी बीच पुल के आसपास मौजूद लोगों ने छलांग लगाकर दोनों को डूबने से बचा लिया। दोनों मां-बेटी को बेहोशी की हालत में पुलिस ने बाबई अस्पताल में ले जाकर भर्ती किया।
पति को नहीं थी घटना की जानकारी
पति बसौड़ी अहिरवार मजदूरी पर गया था। उसे नसीराबाद पुल पर पत्नी, दोनों बेटियों की घटना की जानकारी थी। वह देर शाम तक अस्पताल नहीं पहुंच पाया था। पुलिस कर्मचारियों व अस्पताल स्टॉफ ने ही घायल मां-बेटी की देखभाल की। मृतक बेटी प्राची के शव का पीएम कराया जा रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो