scriptBreaking- स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों की मारपीट से परेशान छात्र ट्रेन के सामने कूदा- देखें वीडियो | School management commits suicide due to harassment | Patrika News

Breaking- स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों की मारपीट से परेशान छात्र ट्रेन के सामने कूदा- देखें वीडियो

locationहोशंगाबादPublished: Dec 08, 2019 08:24:51 pm

Submitted by:

sandeep nayak

आरएसएस के स्कूल में 12वीं का था छात्र, दो शिक्षकों पर प्रकरण दर्ज

Breaking- स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों की मारपीट से परेशान छात्र ट्रेन के सामने कूदा- देखें वीडियो

Breaking- स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों की मारपीट से परेशान छात्र ट्रेन के सामने कूदा- देखें वीडियो

बनखेड़ी (केतन शातल) नगर के समीप ग्राम पलिया पिपरिया में भाऊ साहब भुस्कुटे स्मृति लोक न्यास द्वारा संचालित सरस्वती ग्रामोदय विद्यालय गोविंद नगर पलिया पिपरिया में पढऩे वाले बारहवीं के एक छात्र ने शनिवार दोपहर बनखेड़ी रेलवे फाटक के पास ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के पीछे स्कूल प्रबंधन एवं विद्यालय के शिक्षक द्वारा छात्र से मारपीट करने एवं मानसिक प्रताडऩा करना सामने आ रहा है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने दो शिक्षकों पर प्रकरण दर्ज किया है।
शिक्षक नरेश पटेल ने छात्र से मारपीट की

जानकारी के अनुसार छात्र शिवाजी पिता हरिराम उम्र 17 वर्ष निवासी रामनगर पामली सोहागपुर ने आत्महत्या की है। विद्यालय के छात्रावास में शिवाजी 3 वर्ष से पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार को किसी बात को लेकर शिक्षक नरेश पटेल ने छात्र से मारपीट की और स्कूल से भगा दिया था। छात्र से लगातार स्कूल प्रबंधन के संचालक अनिल अग्रवाल एवं शिक्षक नरेश पटेल माफी मांगने का दबाव बना रहे थे। साथ ही 2 दिन तक छात्र को स्कूल भी नहीं आने दिया गया। प्रताडऩा से परेशान छात्र ने शनिवार दोपहर स्कूल छात्रावास से निकलकर 1.30 बजे ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने संस्था के अनिल अग्रवाल एवं शिक्षक नरेश पटेल पर छात्र के ऊपर शारीरिक एवं मानसिक प्रताडऩा का प्रकरण बनखेड़ी पुलिस थाने में दर्ज कराया। भाऊ साहब भुस्कुटे स्मृति लोकनाथ द्वारा संचालित सरस्वती ग्रामोदय विद्यालय गोविंद नगर में आर एस एस की प्रदेश स्तरीय गतिविधियां भी संचालित की जाती हैं।
करीब 3 घंटे बाद दी मृत्यु की सूचना
छात्र की मौत दोपहर करीब 1.30 बजे हुई। इसके बाद पुलिस की सूचना उसकी स्कूल ड्रेस के आधार पर विद्यालय संस्कार संचालकों को दे दी गई थी। जिसके बाद संचालकों द्वारा छात्र का पोस्टमार्टम बिना परिजनों की उपस्थिति एवं अनुमति के बनखेड़ी अस्पताल में करा भी दिया गया और इसके करीब 3 घंटे बाद उनके परिजनों को छात्र की मृत्यु की सूचना दी गई।

परिजनों ने रविवार सुबह दोबारा कराया पोस्टमार्टम–
मृतक के परिजनों द्वारा रविवार को सुबह पुन: मृतक शिवाजी का पोस्टमार्टम उनकी मौजूदगी में कराया जबकि संस्था के कुछ लोगों द्वारा शनिवार शाम को ही पोस्टमार्टम बिना परिजनों की उपस्थिति में करा दिया गया था। परिजन बड़ी संख्या में रविवार सुबह से ही बनखेड़ी थाने में इक_ा हुए जिसके बाद मृतक शिवाजी के पिताजी की शिकायत पर पुलिस ने अनिल अग्रवाल एवं नरेश पटेल शिक्षक पर 306 ,34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध किया, परिजनों ने मांग की है कि दोषियों पर शीघ्र कार्यवाही की जाए। घटना में बड़ी संख्या में परिजन एवं बनखेड़ी के नागरिक बनखेड़ी थाने में मौजूद रहे। मामले को देखते हुए एसडीओपी रणविजय सिंह, बनखेड़ी थाना प्रभारी शंकरलाल झारिया, तहसीलदार सुनील वर्मा ,पिपरिया थाना टीआई बनखेड़ी थाने में मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो