school: सामूहिक प्रार्थना होगी बंद, एक बैंच पर बैठेगा एक ही छात्र

सीबीएससी: सरकारी गाइडलाइन के इंतजार में स्कूल जुटे अपनी तैयारियों में

होशंगबाद- लॉकडाउन के बाद स्कूल भी खोलने के लिए प्रबंधन तैयारियों में जुट गया है। अपनी तैयारियों के बीच उसे सरकारी गाइड लाइन का इंतजार है। फिर भी लॉकडाउन के नियम के तहत स्कूलों ने अपने-अपने स्तर पर गाइड लाइन तैयार कर ली है। मसलन अब स्कूल में रोजाना होने वाली सामूहिक प्रार्थना बंद कर दी जाएगी। कक्षा में भी छात्रों की संख्या कम कर एक बैंच पर एक ही छात्र सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए बैठ सकेगा। बसों में भी इसी तरह व्यवस्था की जाएगी।

स्कूल बस में भी सोशल डिस्टेंस का होगा पालन

सीबीएसई स्कूल प्रबंधनों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और सेनेटाइजेशन के लिए पुख्ता प्लान बनाया है। इसके आलावा सरकार की जो भी गाइड लाइन आएगी, उसका पालन किया जाएगा। स्कूल में किसी भी तरह की भीड़ को बंद करेंगे। परिजनों को भी परिसर में आने की मनाही होगी। प्रत्येक बच्चे के हाथ गेट पर सेनेटाइज किए जाएंगे। मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। स्कूल संचालन के संबंध में जैसे निर्देश मिलेंगे उस हिसाब से कार्रवाई करेंगे।

डॉ. केएम जॉर्ज, प्राचार्य,शांति निकेतन स्कूल

बसों में कम करेंगे बच्चों की संख्या

कक्षाओं के साथ ही स्कूल बसों में भी बच्चों की संख्या कम करेंगे जिससे बच्चों क बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। बच्चों के साथ ही स्टाफ के लिए सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जाएगा। परिजनों को भी बच्चों की सुरक्षा संबंधी जानकारी दी जाएगी।

राजेन्द्र यादव, प्राचार्य, आईपीएस स्कूल

एक बेंच पर बैठेगा एक बच्चा

अभी कक्षा में ४०-४५ बच्चे हैं इस वजह से सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए एक बेंच पर एक ही बच्चे को बैठाने का प्लान है। इसके साथ ही सेनेटाइजेशन की पूरी व्यवस्था होगी। स्कूल बसों को भी रोजाना सेनेटाइज किया जाएगा। स्टाफ के लिए भी अलग से निर्देश जारी किए जाएंगे।

आशुतोष शर्मा, प्राचार्य, समेरिटंस स्कूल

Corona virus
Show More
बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned