scriptएसडीएम ने अपडाउनर्स पर रोक लगाने का जारी किया फरमान, लापरवाही पर होगा केस दर्ज | SDM issued order to ban updowners | Patrika News

एसडीएम ने अपडाउनर्स पर रोक लगाने का जारी किया फरमान, लापरवाही पर होगा केस दर्ज

locationहोशंगाबादPublished: Jun 12, 2020 12:02:27 am

Submitted by:

rakesh malviya

एसडीएम ने कहा कि यदि अपडाउन बंद नहीं किया गया तो संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

एसडीएम ने अपडाउनर्स पर रोक लगाने का जारी किया फरमान, लापरवाही पर होगा केस दर्ज

एसडीएम ने अपडाउनर्स पर रोक लगाने का जारी किया फरमान, लापरवाही पर होगा केस दर्ज

इटारसी. होशंगाबाद में पदस्थ एक बैंक अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। मामले में एसडीएम सतीश राय ने बुधवार को सरकारी, एलआईसी, बैंक व अन्य संस्थानों के अधिकारियों की बैठक ली और अपडाउनर्स पर रोक लगाने का फरमान जारी कर दिया। एसडीएम ने कहा कि यदि अपडाउन बंद नहीं किया गया तो संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने सभी विभागों से अपडाउन करने वाले कर्मचारी अधिकारियों की सूची भी मांगी है। इसके अलावा यह भी निर्देश दिए कि जिन कर्मचारियों से घर से काम कराया जा सकता है, उनसे वर्क फ्राम होम कराया जाए। बैठक में नपा, सबट्रेजरी, एलआईसी, बैंक व अन्य संस्थानों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
कोरोना काल में अपडाउन से खतरा
शासकीय कार्यालयों, बैंक, एलआईसी और अन्य विभागों में काम करने वाले कर्मचारी रोजाना होशंगाबाद, पिपरिया, बुधनी और भोपाल से आवाजाही कर रहे हैं। इटारसी में अप्रैल में पूरा महीना कोरोना के चलते लॉकडाउन के बीच गुजरा। इसे देखते हुए दोबारा ऐसी स्थिति न बने इसलिए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।
बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन
एसडीएम सतीश राय ने बाजार में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेसिंंग पालन न करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। इनकी वीडियोग्राफी भी कराने के लिए कहा है। एसडीएम ने बताया कि बाजार में व्यापारियों और लोगों को समझाइश देने के बाद भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
इनका कहना है
होशंगाबाद में कोरोना मरीज मिलने के बाद इटारसी में अलर्ट किया है। कर्मचारियों के अपडाउन नहीं करने के निर्देश दिए हैं। लापरवाही मिलने पर धारा 188 के तहत केस दर्ज किया जाएगा।
सतीश राय, एसडीएम, इटारसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो