scriptगांव बंद आंदोलन का दूसरा दिन : सड़क पर बहाया और अस्पताल में भी बांटा दूध, सब्जी के दाम 30 फीसदी बढ़े | Second day of village off movement: | Patrika News

गांव बंद आंदोलन का दूसरा दिन : सड़क पर बहाया और अस्पताल में भी बांटा दूध, सब्जी के दाम 30 फीसदी बढ़े

locationहोशंगाबादPublished: Jun 02, 2018 11:47:33 pm

Submitted by:

govind chouhan

इटारसी के पास सोमलवाड़ा में हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची और लोगों को शांत कराया।

patrika

गांव बंद आंदोलन का दूसरा दिन : सड़क पर बहाया और अस्पताल में भी बांटा दूध, सब्जी के दाम 30 फीसदी बढ़े

होशंगाबाद. नर्मदापुरम संभाग में किसानों की गांव बंदी हड़ताल के दूसरे दिन शनिवार को असर दिखने लगा। सोहागपुर में किसानों ने सड़क पर दूध बहाया। उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। होशंगाबाद में मरीजों को निशुल्क बांटा। बैतूल में किसानों ने चक्काजाम किया। दूध फेंकने वाले तीन किसानों पर कार्रवाई भी की गई। होशंगाबाद से लगे शहरों में हड़ताल का असर शुरू हो गया है। बनखेड़ी में सब्जी मंडी पूरी तरह बंद रही। पुलिस और प्रशासन सुबह से ही मुस्तैद था।
patrika
होशंगाबाद में शनिवार को सब्जियों के दाम में बढ़ोत्तरी तीस फीसदी तक पहुंच गई। इसकी वजह हरी सब्जियों की आवक ३५ प्रतिशत कम होना बताया गया। शहर में दूध की सप्लाई प्रभावित नहीं हुई। राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने जिला अस्पताल में ५० लीटर दूध मरीजों को बांटा। पहले सीएस डॉ.सुधीर डेहरिया ने दूध बांटने पर अपत्ति ली। लेकिन बाद में खाद्य निरीक्षक शिवराज पावक, डॉ.सुनील जैन की मॉनिटरिंग में दूध चेक करने के पश्चात वितरण किया। ३० लीटर दूध वार्डों में बांटा और २० लीटर कीचन में दे दिया। इधर सोहागपुर के करनपुरा गांव के कुछ किसानों ने दूध शहर नहीं भेजा। कुछ किसानों ने सड़क पर बहाकर विरोध प्रदर्शन किया। एसपी अरविंद सक्सेना ने दूसरे दिन भी मंडी में पहुंचकर सब्जी विक्रेताओं से चर्चा की। इटारसी के पास सोमलवाड़ा में हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची और लोगों को शांत कराया।
इनका कहना है….
&किसान धीरे-धीरे आंदोलन से जुड़ रहा है, दूध-सब्जी की सप्लाई प्रभावित होने लगी है। आने वाले दिनों में आंदोलन तेज होगा।
– लीलाधर राजपूत, जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ

इधर आंदोलन बेअसर, गांवों में लगे हॉट बाजार
सिवनीमालवा। तहसील के ग्राम पगढाल, कोठरा, हिरनखेड़ा में प्रत्येक शनिवार को लगने वाले हॉट बाजार में गांव बंद आंदोलन का कोई असर नहीं दिखा। पूर्वानुसार ही तीनो गांवों में किसानों और व्यापारियों ने सब्जी, फल सहित अन्य सामग्रियों की दुकानें लगाई। नायब तहसीलदार ओपी सोनी ने बताया कि आज तीनों हाट बाजारों का दौरा किया गया। सभी जगह स्थिति सामान्य रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो