विशालकाय अजगर ने रोक दिया स्टेट हाइवे, देखें वीडियो

विशालकाय अजगर ने कुछ देर के लिए हरदा-होशंगाबाद स्टेट हाइवे पर सिवनीमालवा के धरमकुंडी के पास वाहनों के पहियों को रोक दिया...

By: Shailendra Sharma

Published: 14 Oct 2020, 06:48 PM IST

होशंगाबाद. कभी कभी ऐसी घटनाएं कैमरे में कैद हो जाती हैं जो काफी विरली होती हैं। ऐसी ही एक वीडियो हम आपको दिखाते हैं जिसमें एक विशालकाय अजगर ने स्टेट हाइवे से गुजर रहे वाहनों के पहियों को कुछ देर के लिए थाम दिया। दरअसल विशालकाय अजगर हाइवे को पार कर रहा था और इसी दौरान गुजर रहे दो पुलिसकर्मियों ने उसे देखा और फिर ट्रैफिक को रोककर आराम से अजगर को सड़क पार करने दी। अजगर के हाइवे को रोक देने की ये घटना होशंगाबाद जिले के सिवनीमालवा की है जहां मंगलवार की रात धमरकुंडी के पास अजगर के सड़क से गुजरने का वीडियो राहगीरों ने अपने कैमरे में कैद किया है।

देखें वीडियो-

 

पुलिसकर्मियों ने बचाई जान
सिवनी मालवा थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक पीएल यादव और आरक्षक अशोक मीणा मंगलवार की रात भीलट देव से धर्मकुंडी की ओर वाहन से पेट्रोलिंग पर जा रहे थे, तभी वेयरहाउस के पास अशोक मीणा को सड़क पार करते हुए विशालकाय अजगर दिखाई दिया। अजगर को सड़क पार करता देख दोनों पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग वाहन से नीचे उतरे और सड़क पर दोनों तरफ से आ रहे वाहनों को तब तक रोके रखा जब तक कि अजगर ने सड़क पार नहीं कर ली। धीरे-धीरे रेंगते हुए सड़क पार करने के बाद अजगर झाड़ियों से होता हुआ जंगल की तरफ चला गया जिसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों ने फिर से वाहनों को सड़क से गुजरने दिया। इस वाक्ये के दौरान लोगों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई थी। अजगर को देखने के लिए कौतुहल मच गया, लोग वाहनों से उतरकर अजगर को देखने लगे थे। अजगर की जान इस तरह से बचाने पर दोनों पुलिसकर्मियों की लोगों ने जमकर सराहना भी की। बता दें कि बारिश खत्म होने के बाद भी जीव जंतुओं का सड़कों पर आ जाना आम बात है और इसी दौरान वो कई बार हादसों का शिकार भी हो जाते हैं। इस बार भी अगर अजगर को सड़क पार करते हुए पुलिसकर्मियों ने नहीं देखा होता और वाहनों को नहीं रोका होता तो हो सकता था कि अजगर की किसी वाहन से कुचलकर मौत हो जाती।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned