script

विशालकाय अजगर ने रोक दिया स्टेट हाइवे, देखें वीडियो

locationहोशंगाबादPublished: Oct 14, 2020 06:48:52 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

विशालकाय अजगर ने कुछ देर के लिए हरदा-होशंगाबाद स्टेट हाइवे पर सिवनीमालवा के धरमकुंडी के पास वाहनों के पहियों को रोक दिया…

azgar.jpg

होशंगाबाद. कभी कभी ऐसी घटनाएं कैमरे में कैद हो जाती हैं जो काफी विरली होती हैं। ऐसी ही एक वीडियो हम आपको दिखाते हैं जिसमें एक विशालकाय अजगर ने स्टेट हाइवे से गुजर रहे वाहनों के पहियों को कुछ देर के लिए थाम दिया। दरअसल विशालकाय अजगर हाइवे को पार कर रहा था और इसी दौरान गुजर रहे दो पुलिसकर्मियों ने उसे देखा और फिर ट्रैफिक को रोककर आराम से अजगर को सड़क पार करने दी। अजगर के हाइवे को रोक देने की ये घटना होशंगाबाद जिले के सिवनीमालवा की है जहां मंगलवार की रात धमरकुंडी के पास अजगर के सड़क से गुजरने का वीडियो राहगीरों ने अपने कैमरे में कैद किया है।

देखें वीडियो-

 

https://youtu.be/ytYvcM4UoO4

पुलिसकर्मियों ने बचाई जान
सिवनी मालवा थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक पीएल यादव और आरक्षक अशोक मीणा मंगलवार की रात भीलट देव से धर्मकुंडी की ओर वाहन से पेट्रोलिंग पर जा रहे थे, तभी वेयरहाउस के पास अशोक मीणा को सड़क पार करते हुए विशालकाय अजगर दिखाई दिया। अजगर को सड़क पार करता देख दोनों पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग वाहन से नीचे उतरे और सड़क पर दोनों तरफ से आ रहे वाहनों को तब तक रोके रखा जब तक कि अजगर ने सड़क पार नहीं कर ली। धीरे-धीरे रेंगते हुए सड़क पार करने के बाद अजगर झाड़ियों से होता हुआ जंगल की तरफ चला गया जिसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों ने फिर से वाहनों को सड़क से गुजरने दिया। इस वाक्ये के दौरान लोगों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई थी। अजगर को देखने के लिए कौतुहल मच गया, लोग वाहनों से उतरकर अजगर को देखने लगे थे। अजगर की जान इस तरह से बचाने पर दोनों पुलिसकर्मियों की लोगों ने जमकर सराहना भी की। बता दें कि बारिश खत्म होने के बाद भी जीव जंतुओं का सड़कों पर आ जाना आम बात है और इसी दौरान वो कई बार हादसों का शिकार भी हो जाते हैं। इस बार भी अगर अजगर को सड़क पार करते हुए पुलिसकर्मियों ने नहीं देखा होता और वाहनों को नहीं रोका होता तो हो सकता था कि अजगर की किसी वाहन से कुचलकर मौत हो जाती।

ट्रेंडिंग वीडियो