क्या मंडी उपाध्यक्ष बिकवा रहे थे पुराना चना- पढ़ें खबर

मंडी उपाध्यक्ष सोहनलाल मालवीय की मिलीभगत आ रही सामने

By: sandeep nayak

Published: 07 Jun 2018, 10:06 PM IST

इटारसी. मंडी में पुराना चना बेचने आए तीन किसानों से चना बरामद किया गया है। चना सुखतवा से लाया गया था। इस मामले में मंडी उपाध्यक्ष सोहनलाल मालवीय की नाम सामने आ रहा है।
नायब तहसीलदार एनपी शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि पुराना चना मंडी में बिकने आया है। एसडीएम आरएस बघेल के नेतृत्व में राजस्व और खाद्य विभाग की टीम पहुंची। यहां पहुंचकर चना बरामद किया गया।
तीन किसान लेकर आए थे चना
यहां सिलावानी निवासी फूलसिंग बड़चंद से ३१ क्विंटल, मांगू पिता लल्ला निवासी भोभदारैयत से २९ क्विंटल ९० किलो, राकेश मालवीय निवासी कालाआखर से १३ क्विंटल ६५ किलो चना बरामद किया गया है। यह माल मिनी ट्रक एमपी४८जी७९३ से लाया गया था। बरामद चना घाटली समिति को सुपुर्द किया गया और ट्रक को मंडी प्रबंधन की निगरानी में खड़ा किया गया है।
ऐसे हुआ संदेह
जब जांच की गई तो पता चला कि सभी किसान पंजीकृत है लेकिन यह अपना चना पहले भी बेच चुके हैं। जो चना यह बेचने लाए थे वह पुराना था इसमें मक्के के दाने मिले हुए थे, घुना हुआ था और दाने टूटे थे। जबकि नया चना चमकदार और टूटा फूटा नहीं होता है।
यह होगी जांच
इस मामले में किसानों के बारे में पटवारी से जानकारी ली जाएगी कि किसानों के पास कितने एकड़ जमीन है। कितने में चना की बोवनी की थी और चने की कितनी पैदावार हुई है। क्योंकि केसला क्षेत्र में पानी की कमी है ऐसे में यहां ज्यादा पैदावार नहीं होती है।
इस मामले में मंडी उपाध्यक्ष सोहनलाल मालवीय की भूमिका सामने आ रही है। एसडीएम आरएस बघेल ने बताया की इसकी जांच की जा रही है। सोहनलाल मालवीय का नाम सामने आ रहा है। किसानों ने पुराना चना लाए थे जो जब्त किया गया है।
चना बिकवाने में मंडी उपाध्यक्ष सोहनलाल मालवीय का नाम सामने आ रहा है। चना और ट्रक जब्त कर लिया गया है और जांच की जा रही है।
आरएस बघेल, एसडीएम इटारसी

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned