scriptकोरोना का असर : पचमढ़ी में सात दिन का लॉकडाउन, सैलानी नहीं जा सकेंगे जटा शंकर मंदिर | Seven days lockdown in Pachmarhi | Patrika News

कोरोना का असर : पचमढ़ी में सात दिन का लॉकडाउन, सैलानी नहीं जा सकेंगे जटा शंकर मंदिर

locationहोशंगाबादPublished: Sep 29, 2020 10:53:09 am

Submitted by:

sandeep nayak

पचमढ़ी के छावनी क्षेत्र में सात दिन का लॉकडाउन, साडा क्षेत्र आम दिनों की तरह खुलेगा

Seven days lockdown in Pachmarhi

Seven days lockdown in Pachmarhi

होशंगाबाद/हिल स्टेशन पचमढ़ी के छावनी क्षेत्र में सात दिन का लॉकडाउन (lockdown) रहेगा। छावनी परिषद के सीइओ ने कल से लॉकडाउन (lockdown) करने के आदेश जारी किए हैं। लेकिन साडा क्षेत्र आम दिनों की तरह खुलेगा। भाजपा नेता कमल धूत ने बताया कि पचमढ़ी को 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी पचमढ़ी के पर्यटकों को होगी। उन्होंने बताया कि पचमढ़ी में बंद सिर्फ छावनी के क्षेत्र ही रहेंगे। जिसमें बस स्टैंड, पटेल मार्ग, सुभाष मार्ग, गांधी चौक के क्षेत्र हैं। वहीं पर्यटन स्थल की बात करें तो एक मात्र जटा शंकर का क्षेत्र है, जहां पर्यटक घूमने नहीं जा सकेंगे। जबकि जो क्षेत्र छावनी परिषद के अंर्तगत नहीं आते हैं, उसमें आम दिनों की तरह ही काम काज चलेगा। दुकाने और होटल खुलेंगी और पार्यटक घूम सकेंगे।


इधर, कांग्रेस ने बंद का समर्थन करते हुए पचमढ़ी को अगले 15 दिनों तक बंद रखने की मांग कलेक्टर से लिखित में की है। जबकि भाजपा ने बंद का विरोध शुरू कर दिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और छावनी परिषद के सदस्य कमल धूत ने बताया इससे गरीबों की रोजी रोटी पर सीधा असर पड़ेगा।
इसलिए लगा पचमढ़ी में लॉकडाउन
छावनी परिषद के पंकज जैसवाल को दो दिन पहले भोपाल में कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी मिली। जिसके बाद उन्होंने कामांडेंट और सीइओ से बात कर सात दिन लॉकडाउन (lockdown) के लिए आदेश करवा दिए। जबकि इस संबंध में पिपरिया एसडीएम नितिन टाले को कोई जानकारी या आदेश की कॉपी नहीं दी गई। एसडीएम ने पत्रिका को इस तरह के किसी आदेश की जानकारी नहीं होने की बात बताई गई।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुआ लॉकडाउन (lockdown) 15 दिनों का लगाया जाना चाहिए। पचमढ़ी में अभी तक संक्रमण नहीं था। 5 से 7 दिनों में 7-8 मरीज मिले हैं।
– नफीस खान, अध्यक्ष कांग्रेस मंडलम

ट्रेंडिंग वीडियो