scriptseventh day, there was more heat, the mercury reached 40 degrees | सातवे दिन ज्यादा तपा नोतपा, 40 डिग्री पहुंचा पारा, तीन दिन बाद बदलेगा मौसम | Patrika News

सातवे दिन ज्यादा तपा नोतपा, 40 डिग्री पहुंचा पारा, तीन दिन बाद बदलेगा मौसम

narmdapuram जिले में नोतपा के सातवे दिन तपन बढ़ गई थी। नर्मदापुरम का पारा 40 डिग्री पहुंच गया। तीन बाद मौसम में बदलाव आएगा।

होशंगाबाद

Published: June 01, 2022 12:03:08 pm

नर्मदापुरम. narmdapuram जिले में नोतपा के सातवे दिन तपन बढ़ गई थी। नर्मदापुरम का पारा 40 डिग्री पहुंच गया। तीन बाद मौसम में बदलाव आएगा। नर्मदापुरम का मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.7 से बढ़कर 40.0 डिग्री, हिल स्टेशन पचमढ़ी का 34.8 से गिरकर 34.6 एवं बैतूल का 39.7 से हल्की उछाल मारकर 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान देखें तो नर्मदापुरम का 27.1, पचमढ़ी का 20.6 एवं बैतूल का 26.7 डिग्री सेल्सियस पर रहा था। मंगलवार को यह नर्मदापुरम में 26.7, पचमढ़ी में 20.8 एवं बैतूल में 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक 2 जून तक संभाग की जिलों में हल्की गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी या बौछारें पड़ सकती है। साथ ही 20-25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने, बिजली गिरने और चमकने की भी संभावनाएं जताई गई है। अभी दो वेदर सिस्टम एक्टिव है। एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पर ट्रफ के रूप और दूसरा उत्तर-पश्चिम राजस्थान से दक्षिण उत्तर प्रदेश, बिहार से होकर बांग्लादेश तक एक ट्रफ बना हुआ है, जिसके कारण वातावरण में कुछ नमी बनी रह सकती है। मौसम विभाग ने 15 जून के बाद 20 जून तक मानसून के दस्तक देने का अनुमान लगाया है। इसके पहले प्रथम सप्ताह में प्री मानसून की गतिविधि के तहत बादल छाए रहने और गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी जताई है।

मंगलवार को रात का पारा
नर्मदापुरम: 26.7
पचमढ़ी : 20.8
बैतूल : 26.2

सातवे दिन ज्यादा तपा नोतपा, 40 डिग्री पहुंचा पारा, तीन दिन बाद बदलेगा मौसम
सातवे दिन ज्यादा तपा नोतपा, 40 डिग्री पहुंचा पारा, तीन दिन बाद बदलेगा मौसम
एक नजर में नर्मदापुरम का अधिकतम पारा
दिनांक - तापमान (डिग्री सेल्सियस में)
31 मई: 40.0
30 मई: 38.7
29 मई: 37.3
28 मई: 37.5
27 मई: 37.7
26 मई: 38.4
25 मई: 38.3
(नोतपा के सातवे दिन पारा 40 डिग्री पर पहुंच सका)
.........................
आसमान में काले बादलों का डेरा, हल्की बूंदाबांदी हुई
नर्मदापुरम. जिले में सोमवार को दोपहर बाद आसमान में काले बादल छाए रहे। शाम को हल्की बूंदाबांदी हुई। वातावरण में नमी बरकरार है। मौसम विभाग ने नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना जताई है। बता दें कि 2 जून को नौतपा खत्म होगा। तब तक प्रदेश में मौसम के यूं ही नरम-गरम बने रहने के आसार है। 2 वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते कई हिस्सों में हल्की बारिश और तेज हवाओं का दौर जारी है। वर्तमान में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है। एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उसके आसपास ट्रफ लाइन के रूप में और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से दक्षिणी उत्तर प्रदेश होकर असम तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है। इसके चलते वातावरण में नमी बढ़ रही है और कहीं-कहीं बारिश हो रही है। आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। सोमवार को नर्मदापुरम का दिन का अधिकतम तापमान 38.7, पचमढ़ी का 34.8 एवं बैतूल का 39.7 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 26.3, 19.2 एवं 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा।
......

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.