lok sabha election 2019 एसएफटी टीम कर रही थी वाहनों की जांच, मिला कुछ ऐसा..

lok sabha election 2019 एसएफटी टीम कर रही थी वाहनों की जांच, मिला कुछ ऐसा..

Sandeep Nayak | Updated: 04 May 2019, 10:00:16 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

एसएफटी टीम ने तीन जगह से जब्त किए पौने इक्कीस लाख रुपए

सिवनी मालवा/सोहागपुर/बनखेड़ी। एसएफटी टीम ने शनिवार को चैकिंग के दौरान तीन जगह से करीब पौने इक्कीस लाख रुपए की राशि पकड़ी है।
सिवनी मालवा के बस स्टैंड के पास मुख्य मार्ग पर
तहसीलदार दिनेश सांवले के नेतृत्व में टीम ने दोपहर को चैकिंग के दौरान एक वाहन से 9 लाख 53 हजार रुपए और दूसरी गाड़ी से एक लाख साठ हजार रुपए बरामद किए। दोनों व्यक्तियों से अधिकारियों ने रुपये सम्बंधित दस्तावेज सहित अन्य साक्ष्य की मांग की। लेकिन वह नहीं दिखा सके तो राशि जब्त की गई। तहसीलदार दिनेश सांवले ने बताया कि वाहनों की चैंकिंग के दौरान ग्राम जाट गुराडिय़ा निवासी धर्मेन्द्र गुर्जर के पास से 9 लाख 53 हजार रुपये मिले और दमाडिय़ा निवासी रघुवीर के पास से 1 लाख 60 हजार रुपये मिले थे। मामले की जांच की जा रही है।

 

सोहागपुर में पकड़े सात लाख 73 हजार 550 रुपए
सोहागपुर में निर्वाचन आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड ने दो जगह से सात लाख 73 हजार 550 रुपए पकड़े हैं।
टीआई भूपेंद्र सिंह गुलबांके ने बताया कि शुक्रवार रात एफएसटी टीम में शामिल टीम प्रभारी आरके कौरव तथा एएसआई बसंत मानेकर की टीम ने चारगांव-भजियाढाना तिराहे से सियाराम पुत्र कैलाश साहू से 73 हजार 550 रुपए पकड़े हैं। साहू बाईक से चारगांव की ओर जा रहा था, बताया जाता है कि साहू किसी राष्ट्रीयकृत बैंक की वसूली राशि लेकर जा रहे थे, लेकिन उनके पास पर्याप्त दस्तावेजी साक्ष्य न होने के कारण कार्रवाई की गई है। इसके बाद शनिवार सुबह एफएसटी में शामिल प्रभारी अल्केश सोलंकी व एसआई नागेश वर्मा की टीम ने सेमरी हरचंद में पीपल चौक के समीप बाईक सवार ज्ञानसिंह पुत्र धुलमन सिंह से एक लाख रुपए पकड़े हैं जिसका दस्तावेजी साक्ष्य उपस्थित नहीं था। बताया जाता है कि ज्ञानसिंह किसी व्यापारी का कर्मचारी है तथा वह सेठ के घर से राशि लेकर दुकान जा रहा था। मामले में टीम ने प्रतिवेदन पुलिस थाना सोहागपुर में प्रस्तुत किया है।
तीसरी कार्रवाई सोहागपुर मेें जायसवाल पेट्रोल पंप तिराहे के समीप की गई, यहां लखनपुर ग्रामवासी नरेश पुरी से छह लाख रुपए पकड़े हैं। नरेश पुरी ने बताया कि वह बैंक से राशि निकालकर ला रहा था तथा उसके पास पासबुक में इंट्री भी है। कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंची एसडीएम वंदना जाट तथा तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम ने तत्काल मय राशि पुलिस को थाने जाने को कहा। जिसके बाद समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई का प्रतिवेदन तैयार किया जा रहा था। मामले में सोहागपुर टीआई भूपेंद्र गुलबांके ने बताया कि पर्याप्त साक्ष्य प्रस्तुत किए जाने पर राशि संबंधितों को वापस की जाएगी, फिलहाल राशि ट्रेजरी में जमा की जाएगी।

कार से 1 लाख 93 हजार जब्त
बनखेड़ी में सालेचौका निवासी मुकेश कुमार साहू पिता किशन लाल साहू की कार से 1 लाख93 हजार रुपए जब्त किए गए हैं। पूछतांछ पर संतोष जनक जवाब नही मिलने पर राशि जब्त कर जांच के लिए एफएसटी दल को सौंपा गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned