scriptShowcase actions, illegal liquor being sold from boxes | जिले में दिखावे की कार्रवाइयां, पेटियों से बिक रही अवैध शराब | Patrika News

जिले में दिखावे की कार्रवाइयां, पेटियों से बिक रही अवैध शराब

-गली-मोहल्ले में अवैध शराब के ठिकाने, होम डिलेवरी हो भी

होशंगाबाद

Published: December 02, 2021 01:00:39 pm

होशंगाबाद. जिले में अवैध शराब को लेकर दिखावे की कार्रवाइयां हो रही, जबकि हकीकत ये है कि पेटियों से अवैध देशी-विदेशी रोजाना शहर के कई ठिकानों पर उतर और बेची जा रही। विभाग की कार्रवाई सिर्फ भट्टियों से बनने-बिकने वाली कच्ची शराब को पकडऩे में ज्यादा है, लेकिन बड़ी मात्रा में बिक रही देशी-विदेशी अवैध शराब एवं इनके कारोबारी नहीं पकड़ा रहे। जबकि इस बारे में शासन ने शराब माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाइयां कर इन्हें उजागर करने व ठिकानों को नेस्ताबूद करने के निर्देश दे रखे हैं। हालत ये है कि शहर और गांवों के सार्वजनिक स्थल, चौक-चौराहे और सूनी सड़कों के किनारे और चाय-पान के टप, होटल-ढाबों पर खुलेआम अवैध रूप से शराब बेची एवं परोसी जा रही है।

इन ठिकानों पर नहीं हो रही धरपकड़
जिला संभागीय मुख्यालय होशंगाबाद की बात ही करें तो शहर के एक दर्जन से अधिक ठिकाने अवैध शराब की बिक्री के अड्डे बन चुके हैं। यहां धरपकड़ के नाम पर सिर्फ दिखावे की कार्रवाइयां हो रही है। बालागंज, ईदगाह सहित कोठीबाजार में सब्जी मंडी आसपास, सदरबाजार, भीलपुरा, बीटीआई, डोंगरवाड़ा, इतवारा बाजार इलाका, एकता चौक-गुरुप्रसाद स्कूल के पीछे झुग्गी बस्ती, शनिचरा-पर्यटन घाट के आसपास, मालाखेड़ी-बांद्राभान रोड किनारे, पीलीखंती, नारायण नगर पुलिया के आसपास, हरियाली चौराहा, आदर्शनगर, बाढ़ पीडि़त कॉलोनी, गरीबो के आवास के पास, नवीन जेल पहाड़ी के आसपास, रसूलिया रेलवे डबल फाटक, छोटी पहाडिय़ा और इससे जुड़े आसपास के गांवों में अवैध शराब का कारोबार जारी है।

हो रही अवैध शराब की होम डिलेवरी
चौक-चौराहों गलियों के अलावा अवैध शराब की होम डिलेवरी भी जमकर हो रही है। अवैध कारोबारियों के एजेंट स्कूटी आदि से वाट्सएप गु्रप के जरिए शौकीनों से उनके पसंद के मुताबिक अवैध शराब की बोतलें-क्वार्टर सप्लाई कर रहे। बीते महीनों में इस तरह के मामले भी पकड़े गए थे। वर्तमान में मुहिम ठंडी पड़ी है।

इनका कहना है...
जिले में अवैध शराब के कारोबार पर सख्ती से नियंत्रण लगाने अभियान लगातार जारी है। विभागीय टीमें दबिश देकर आरोपियों की धरपकड़ कर केस बना रही है। मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। जहां से भी सूचनाएं आती है तुरंत धरपकड़ कर कार्रवाईयां की जा रही है।
-अरविंद सागर, जिला आबकारी अधिकारी होशंगाबाद
......
महिला थाना पुलिस ने छात्राओं को दी सुरक्षा संबंधी जानकारी
होशंगाबाद. जिला महिला थाना की टीम ने बुधवार को जागरुकता अभियान चलाया। गल्र्स कॉलेज एवं गल्र्स स्कूल में भ्रमण कर यहां छात्र-छात्राओं को सुरक्षा व कानूनी अधिकार के बारे में जानकारियां दी। थाना प्रभारी सुरेखा निमोदा ने बताया कि स्कूल-कॉलेज का भ्रमण किया जा रहा है। जिसमें गल्र्स कॉलेज इसके बाजू में गल्र्स स्कूल में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया गया। एसएनजी स्कूल ग्राउंड में अनावश्यक बैठे हुए बालकों को हिदायत दी गई। स्कूल प्रांगण में अनावश्यक न बैठें। इस दौरान प्राचार्य से भी मुलाकात की गई। बालिकाओं को महिला थाना व इसके अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी प्रदान किए गए, ताकि कभी भी कोई समस्या होने पर तुरंत पुलिस को सूचित किया जा सके। स्कूल के आस-पास के ठेले वाले, फुलकी वालों को भी समझाइश दी गई।

जिले में दिखावे की कार्रवाइयां, पेटियों से बिक रही अवैध शराब
जिले में दिखावे की कार्रवाइयां, पेटियों से बिक रही अवैध शराब

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.