Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट पर जाने वाली छह ट्रेने होगीं रद्द, छह का बदला रूट

कोहरे की वजह से होगी परेशानी

By: poonam soni

Published: 18 Dec 2018, 12:38 PM IST

इटारसी. कोहरे की वजह से रेलवे का यातायात की व्यवस्था बनाने में परेशानी हो रही है। वहीं रेलवे द्वारा मेटनेंस की वजह से लिए जा रहे ब्लॉक से भी यातायात प्रभावित हो रहा है। कोहरे की वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों को निरस्त किया है वहीं कुछ ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया है। यही कारण है कि रेलवे की इस व्यवस्था से इटारसी स्टेशन से गुजरने वाली 16 टे्रन 21 से 23 दिसंबर के बीच निरस्त रहेंगी व कुछ ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलाई जाएंगी। परिवर्तित मार्ग से चलने वाली ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान के समय भी प्रभावित हो सकता है। वहीं ट्रेनों के निरस्त होने से यात्रियों को परेशानी होगी। पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया कि ठंड की वजह से ट्रेनों के संचालन के लिए व्यवस्थाएं की जाती है। हालांकि निरस्त होने या डायवर्ट होने वाली ट्रेन अपने जोन की नहीं है। हालांकि इनके आने का समय प्रभावित होगा।

इन ट्रेनों का बदला गया मार्ग
1. ट्रेन नंबर 12626 नई दिल्ली-तिरूअनंतपुरम केरला एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से 22 व 23 दिसंबर को निर्धारित रूट के स्थान पर चिपियानाबुजुर्ग- खुर्जा- मितावली-आगरा कैंट के रास्ते चलेगी।
2. टे्रन नंबर 16032 श्री वैष्णोधाम कटरा-चैन्नई अंडमान एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से 21 व 22 दिसंबर को निर्धारित रूट के स्थान पर रोहतक-अस्थल बोहर-रेवाड़ी-अलवर-मथुरा के रास्ते से होकर चलेगी।
3. ट्रेन नंबर 12724 नई दिल्ली-हैदराबाद एपी एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से 22 व 23 दिसंबर को निर्धारित रूट के स्थान पर चिपियाना बुजुर्ग-खुर्जा-मितावली-आगरा कैंट के रास्ते चलेगी।
4. ट्रेन नंबर 12622 नई दिल्ली-तमिलनाडू एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से 22 व 23 दिसंबर को निर्धारित रूट के स्थान पर चिपियाना बुजुर्ग-खुर्जा-मितावली-आगरा कैंट के रास्ते चलेगी।
5. ट्रेन नंबर 12624 तिरूअनंतपुरम-नई दिल्ली केरला एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से 20 व 22 दिसंबर को निर्धारित रूट के स्थान पर आगरा कैंट-मितावली-खुर्जा-चिपियाना बुजुर्ग के रास्ते चलेगी।

प्रारंभिक से ही रद्द रहेंगी ये ट्रेन
- नांदेड़-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस 20 व 21 दिसंबर को
- अमृतसर-नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस 22 व 23 दिसंबर को
- यशवंतपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस 21 दिसंबर को
- निजामुद्दीन-यशवंतपुर एक्सप्रेस 23 व 24 दिसंबर
- नई दिल्ली-विशाखापट्टनम एपी एक्सप्रेस 23 दिसंबर को
- विशाखापट्टनम-नई दिल्ली एपी एक्सप्रेस 25 दिसंबर को

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned