जिले में दूसरे विधायक कोरोना पॉजिटिव, एक विधायक स्वस्थ्य होकर लौट चुके हैं घर

जिले में रविवार को सोहागपुर विधायक (BJP MLA) सहित मिले थे 16 संक्रमित

By: sandeep nayak

Updated: 24 Aug 2020, 12:09 PM IST

होशंगाबाद/ जिले में कोरोना का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को सोहागपुर से बीजेपी विधायक विजयपाल सिंह ( BJP MLA Corona Positive) सहित जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। विधायक विजयपाल को डॉक्टरों की सलाह पर तुरंत उपचार के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विधायक ने फेसबुक पर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुएसंपर्क में रहने वालों को क्वॉरंटीन होकर जांच कराने की अपील की है।पत्रिका से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। वह लगातार लोगों के संपर्क में रहते हैं इसलिए उन्होंने जेके हॉस्पिटल भोपाल में जांच कराई थी। जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद वह चिरायु अस्पताल में भर्ती हुए हैं। वह जल्द स्वस्थ्य होकर जनता की सेवा में लौटेंगे। बता दें इसके पहले पिपरिया से बीजेपी विधायक की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। अब वह ठीक हो गए हैं।

नगर पालिका के स्टॉफ सहित जिले में 10 पॉजिटिव
होशंगाबाद नगर पालिका के कर्मचारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।बता दें नपा के 15 लोगों की जांच कराई गई थी, जिसमें 1 रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। दो अन्य की रिपोर्ट आना बाकि है। नगर पालिका सीएमओ माधुरी शर्मा ने बताया कि अभी संबंधित कर्मचारियों के संपर्क में रहने वालों की भी जांच कराई जाएगी। इधर, 10 लोगों की सूची में 9 लोग होशंगाबाद के हैं। इसके बाद ग्वालटोली, मालाखेड़ी और एसपी कार्यालय के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।जबकि 1 संक्रमित पिपरिया में मिला है।इधर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इटारसी में भी 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
पिपरिया तहसीलदार राजेश बौराशी ने बताया कि शासकीय अस्पताल का लेखापाल कोरोना पॉजिटिव निकला। इसके बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।साथ ही संपर्क वालों कीजांच की जा रही है।पिपरिया बनखेड़ी में 15 एक्टिव है।

रिपोर्ट के लिए करना पड़ रहा इंतजार
होशंगाबाद में सैंपल लेने की संख्या बढ़ा दी गई है। लेकिन रिपोर्ट के लिए लोगों इंतजार करना पड़ रहा है।जिले में अभी करीब 1223 लोगों की जांच की रिपोर्ट आना शेष है। जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सिवनीमालवा : कल्याखेड़ी का कोटवार पॉजिटिव
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. शेखर रघुवंशी ने बताया कि शनिवार रात दो मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक मरीज ग्राम कल्याखेड़ी का निवासी है जो ग्राम कोटवार है और नगर के गाडरी मोहल्ला का निवासी है। जो एक सप्ताह पूर्व पॉजिटिव हुए पोस्टमैन का पड़ोसी है। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार मरीजों का आंकड़ा बड़ा है। शुक्रवार को भी पोस्टमैन के परिवार का एक सदस्य और मस्जिद मोहल्ले निवासी मरीज के परिवार का भी एक सदस्य पॉजिटिव निकला था। जिनका सैंपल भोपाल में लिया था, उन दोनों मरीजों के परिवार के एक-एक सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned